प्रदेश सरकार जाठिया देवी में आधुनिक टाउनशिप के लिए लेगी सिंगापुर सरकार का सहयोग

  • प्रदेश सरकार ऐसे उद्यमियों को करेगी आमंत्रित, जो हिमाचल में निवेश करने के होंगे इच्छुक : सरवीण चौधरी
  • सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राईजिज (एससीई) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित
  • प्राधिकरण का मुख्य उद्देश्य विभिन्न आवासीय योजनाओं के तहत आवासीय कॉलोनियां विकसित करना : कश्यप
  • हिमुडा और सिंगापुर एन्टरप्राईजिज मेनहर्ट के साथ मिलकर इस परियोजना को प्रदेश के हित में बनाएगी सफल
सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राईजिज (एससीई) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित

सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राईजिज (एससीई) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित

शिमला : शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि शिमला के निकट जाठिया देवी में आधुनिक टाउनशिप हिमुडा की महत्वपूर्ण परियोजना है, जिसका निर्माण सिंगापुर सरकार के सहयोग से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस परियोजना को अपना पूर्ण सहयोग देगी और इसकी कार्यान्वयन प्रक्रिया शीघ्र आरम्भ की जाएगी। चौधरी आज यहां सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राईजिज (एससीई) के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने प्रतिनिधि मण्डल के साथ इस परियोजना के कार्यान्वयन की रणनीति पर भी चर्चा की। सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राईजिज के दल का नेतृत्व निदेशक ईवान चेया जबकि मेनहर्ट कम्पनी के दल का नेतृत्व डॉ. नसीम कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे उद्यमियों को आमंत्रित करेगी, जो हिमाचल प्रदेश में निवेश करने के इच्छुक होंगे। उन्होंने कहा कि आवास आम लोग की मूल आवश्यकता है और प्रदेश सरकार शिमला के हवाई अड्डे के नजदीक निर्धारित समय के भीतर पूरे होने वाले विश्व स्तरीय टाउनशिप का निर्माण कर रही है। उन्होंने एससीई को प्रदेश में इस तरह की अन्य गतिविधियों की सम्भावनाओं को तलाशने का भी आग्रह किया। उन्होंने एससीई को हिमाचल प्रदेश सरकार के साथ सम्भावनाओं पर विचार विमर्श करने को आमंत्रित किया और आश्वासन दिया कि सरकार निवेश मित्र वातावरण सृजित करेगी ताकि प्रदेश में आम लोगों को लाभान्वित करने के लिए अधिक से अधिक निवेश को आकर्षित किया जा सके।

हिमुडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव उमेश कश्यप ने कहा कि प्राधिकरण का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के विभिन्न भागों में विभिन्न आवासीय योजनाओं के अन्तर्गत आवासीय कॉलोनियां विकसित करना है। समझौता ज्ञापन के बारे पहले ही विचार विमर्श हो चुका है और हिमुडा इस परियोजना को निर्धारित समय के भीतर पूरा करने के लिए प्रयासरत है। हिमुडा और सिंगापुर कॉप्र्रेटिव एन्टरप्राईजिज मेनहर्ट के साथ मिल कर इस परियोजना को प्रदेश के हित में सफल बनाएगी।

सिंगापुर कॉप्र्रेटिव एन्टरप्राईजिज के निदेशक ईवान चेया और मेनहर्ट कम्पनी के डॉ. नसीम ने जाठिया देवी टाउनशिप के बारे में प्रस्तुतियों के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी। हिमुडा के मुख्य अभियन्ता दिनेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। अतिरिक्त मुख्य सचिव आवास तरूण कूपर, हिमुडा के वरिष्ठ अधिकारी तथा एससीई व मेनहर्ट कम्पनी के प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *