खराब राशन की आपूर्ति पर होगी कड़ी कार्रवाई : किशन कपूर

शिमला: प्रदेश सरकार राज्य के राशनकार्ड धारकों को गुणात्मक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिये वचनबद्ध है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने गत दिवस भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे उचित मूल्य की दुकानों व निगम के भण्डारणों का नियमित रूप से निरीक्षण सुनिश्चित बनाएं, ताकि उपभोक्ताओं को गुणवत्तायुक्त एवं मानदण्डों के अनुरूप खाद्य वस्तुएं उपलब्ध हो सकें।

मंत्री ने कुछ उचित मूल्य की दुकानों पर चावलों की घटिया आपूर्ति पर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गुणवत्तायुक्त चावल की आपूर्ति सुनिश्चित बनाए। उन्होंने डिपो में पाए गए घटिया किस्म के चावल की उपलब्धता की जांच के भी आदेश दिए हैं।

कपूर ने राशनकार्ड धारकों से भी आग्रह किया कि यदि उन्हें उचित मूल्य की दुकानों पर सही प्रकार की खाद्य वस्तुएं उपलब्ध नहीं होती है, तो वे विभाग के टॉल फ्री नम्बर 1967 पर शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने डिपो धारकों से भी कहा कि वे निगम के गोदामों से खाद्य वस्तुएं प्राप्त करते समय ध्यान रखें कि वे सही व गुणात्मक खाद्य वस्तुएं ही प्राप्त कर रहे हैं।

मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से उचित मूल्य की दुकानों व निगम के गोदामों का निरीक्षण सुनिश्चित बनाएं, ताकि उपभोक्ताओं को गुणात्मक खाद्य वस्तुऐं उपलब्ध हो सकें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  77  =  85