Himachal government announces new pay scales for its employees, Period of contractual employees reduced from three years to two years

अव्यवस्था के चलते उच्च स्तर पर लिया कड़ा संज्ञान…

  • सरकार का एक मात्र उद्देश्य प्रदेश में एक जवाबदेह व स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना
  • सुशासन के लिए वचनबद्ध सरकार नहीं होगी कोताही बर्दाश्त

शिमला: कुछ समाचार पत्रों में राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के सोलन जिले के बद्दी क्षेत्र के दौरे के दौरान अव्यवस्था के चलते सोलन के उपायुक्त तथा बद्दी के पुलिस अधीक्षक के तबादले के संबंध में समाचार प्रकाशित हुआ है। प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने कार्यभार संभालते ही यह स्पष्ट कर दिया था कि सरकार लोगों को पारदर्शी, स्वच्छ व जवाबदेही प्रशासन प्रदान करने के प्रति वचनबद्ध है। इसके लिए यह आवश्यक है कि प्रदेश में कार्यरत हर अधिकारी व कर्मचारी पूरी निष्ठा व समर्पण से कार्य करें, ताकि राज्य सरकार के सुशासन के उद्देश्य को साकार किया जा सके।

प्रवक्ता ने कहा कि विगत दिनों बद्दी में राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान यह अनुभव किया गया कि कार्यक्रम में अव्यवस्था का माहौल था और उच्च स्तर पर बेहतर समन्वय स्थापित नहीं था। उन्होंने कहा कि बिना किसी योजना के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में अंतिम समय पर बदलाव किए गए तथा जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में परस्पर समन्वय स्थापित नहीं किया गया, जिसके कारण अव्यवस्था की माहौल उत्पन्न हुआ, जिससे आम जनता को असुविधा का सामना करना पड़ा।

प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकार अव्यवस्था के आलम का उच्च स्तर पर कड़ा संज्ञान लिया गया और इसके लिए उत्तरदायी अधिकारियों का तबादला किया गया। उन्होंने कहा कि यह निर्णय प्रदेश सरकार की लोगों को सुशासन की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए लिया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार सेवा, सुशासन व उत्तरदायी प्रशासन का संकल्प लेकर कार्य कर रही है तथा इस संबंध में किसी भी स्तर पर समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वे निष्ठा, समर्पण व नई सोच के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि सरकार कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध भविष्य में भी इसी तरह की कार्यवाही करने से गुरेज नहीं करेगी, क्योंकि सरकार का एक मात्र उद्देश्य प्रदेश में एक जवाबदेह व स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *