सरकार सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव से करेगी समान विकास : जयराम

सीएम के नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय उच्च मार्ग को 30 जून तक पूरा करने के निर्देश

  • सरकार सभी क्षेत्रों का बिना भेदभाव से करेगी समान विकास : जयराम

नालागढ़ : लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य 30 जून, 2018 तक पूरा करने के निर्देश मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सोलन ज़िले के विधानसभा क्षेत्र नालागढ़ के निचला खेड़ा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए दिए। मुख्यमंत्री ने बंगाना कॉलोनी से चौंकीवाला सड़क के निर्माण तथा पांच करोड़ रुपये की लागत से चौकीवाल से ढेरोवाल सड़क के नवीकरण के कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि नालागढ़ में ट्रॉमा सेंटर की स्थापना से जुड़ी मांग का मामला केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से उठाया जाएगा और शीघ्र ही इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव से समान विकास करेगी और यह बात मायने नहीं रखती है कि विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व भाजपा अथवा कांग्रेस के विधायक द्वारा किया जा रहा है। मेरे लिए प्रदेश के सभी लोग एक समान है और मेरी सरकार सभी के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता को अपना रही है और पारदर्शी तथा स्वच्छ प्रशासन प्रदान करने के लिये कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सरकार के लगभग 54 दिनों में किए गए कार्यों को जानने के लिए उत्सुक हैं और वे सरकार से इसका उत्तर जानना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने क्या किया है और कितनी भूल की है, राज्य की जनता उनसे जबाव चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य को कर्ज में धकेल कर रख दिया और प्रदेश पर 46,500 करोड़ रुपये का ऋण है। चुनाव के नजदीक कांग्रेस नेताओं ने बिना किसी बजट प्रावधान के बे-हिसाब परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में प्रदेश को सेवानिवृत अधिकारियों द्वारा चलाया जा रहा था, जो राज्य के लोगों के कल्याण के बजाय पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कार्य कर रहे थे। ये थके-हारे सेवानिवृत अधिकारी एकमात्र कांग्रेसी नेता के स्वार्थपूर्ण उद्देश्य के लिए कार्य कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसे अधिकारियों को घर बिठाया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *