सभी स्टेक होल्डर, शिक्षक संघों व अन्य वर्गों से चर्चा के बाद ही शिक्षकों के तबादलों को लेकर सरकार बनाएगी नीति : शिक्षा मंत्री

शिमला: शिमला शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज शुक्रवार को छोटा शिमला स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्कूली बच्चों के आधार कार्ड बनाने और उनके अपग्रेडेशन को लेकर चलाए गए अभियान के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक मुलाकात के दौरान कहा कि शिक्षकों के तबादलों को लेकर नीति बनेगी, लेकिन इसे बनाने से पहले सभी वर्गों से बात होगी और इसमें समय लगेगा। उनका कहना था कि नीति कहने मात्र से नहीं बनती। इसके लिए सभी स्टेक होल्डर, शिक्षक संघों और समाज के अन्य वर्गों से चर्चा की जाएगी और उसके बाद इसे तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नीति शिक्षकों के हित की बनेगी और सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए यह बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि  शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षकों के तबादलों को लेकर सरकार अलग से नीति बनाने जा रही है, लेकिन नीति बनाने से पहले सरकार सभी शिक्षक संघ के अध्यक्षों से बात करेगी उन्हें विश्वास में लेकर इस दिशा में कदम आगे बढ़ा जाएगा।

भारद्वाज ने कहा कि सरकार राज्य में स्मार्ट स्कूलों को बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही है और इसमें और विस्तार किया जा रहा है। उनका कहना था कि निजी स्कूलों के प्रति बढ़ते आकर्षण के बीच सरकारी स्कूलों को उनके स्तर पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उनका कहना था कि सरकार की कोशिश है कि सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों के मुकाबले खड़ा किया जाएगा। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और कृषि और आईटी मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने आज यहां सीनियर सेकेंडरी स्कूल छोटा शिमला में स्कूली बच्चों के आधार कार्ड बनाने का कार्यक्रम शुरू किया। इसके लिए शुरू किए गए अभियान के तहत स्कूली बच्चों के आधार कार्ड स्कूलों में ही बनेंगे और जिनके अपग्रेड होने हैं, वे भी होंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *