नौणी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए व्यक्तित्व विकास सत्र आयोजित

नौणी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए व्यक्तित्व विकास सत्र आयोजित

  • एक सफल कैरियर के लिए अच्छे व्यक्तित्व व संचार कौशल का होना आवश्यक
  • इस कार्यक्रम में मंजूला सुल्लरिया ने दिया छात्रों को प्रशिक्षण
  • एमएससी औद्यानिकी, एमएससी वानिकी और पीएचडी के 187 छात्रों ने लिया भाग 
  • वानिकी महाविद्यालय के डीन डा. महाजन रहे समारोह में मुख्य अतिथि
  • डॉ. एस. के. गुप्ता ने छात्रों को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित
डॉ. एस. के. गुप्ता ने छात्रों को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

डॉ. एस. के. गुप्ता ने छात्रों को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

शिमला : आज के प्रतियोगी दौर में एक सफल कैरियर के लिए अच्छे व्यक्तित्व और संचार कौशल का होना आवश्यक हो गया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए डॉ. वाईएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी के छात्र कल्याण विभाग द्वारा अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए व्यक्तित्व विकास सत्र आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विभिन्न पेशेवरों और समूहों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिभागियों को तैयार करने के साथ-साथ उनके संचार और पारस्परिक कौशल को बढ़ाना था। विश्वविद्यालय के व्यापार प्रबंधन  विभाग ने इस कार्यक्रम का समन्वय किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन छात्र कल्याण अधिकारी डॉ. एस. के. गुप्ता ने किया। इस दौरान उन्होंने करियर निर्माण में व्यक्तित्व की भूमिका और महत्व पर भाग ले रहे छात्रों से चर्चा की। चंडीगढ़ की द ट्रांसफॉर्मर्स- वैल्यू क्रिएटरस कंपनी की सीईओ और लाइफ स्किल कोच, मंजूला सुल्लरिया ने इस कार्यक्रम में छात्रों को प्रशिक्षण दिया। अलग-अलग सत्रों में आत्मविश्वास निर्माण, व्यवहार, व्यक्तित्व, रोजगार क्षमता, संचार, टीम निर्माण और प्रभावी नेतृत्व आदि जैसे विभिन्न विषयों पर प्रतिभागियों से ज्ञान साझा किये गये। व्यावहारिक सत्र के दौरान एंगेजमेंट गतिविधियां भी आयोजित की गई।

एमएससी औद्यानिकी, एमएससी वानिकी और पीएचडी के 187 छात्रों ने लिया भाग

एमएससी औद्यानिकी, एमएससी वानिकी और पीएचडी के 187 छात्रों ने लिया भाग

कार्यक्रम समन्वयक डा. के.के. रैना ने बताया कि यह कार्यक्रम दो बैचों के लिए चार दिन तक चलाया गया, जिसमें एमएससी औद्यानिकी, एमएससी वानिकी और पीएचडी के अंतिम वर्ष के 187 छात्रों ने भाग लिया। छात्रों के इस कार्यक्रम के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया के आधार पर आने वाले दिनों में इस तरह के और आयोजन किए जायेंगे।  वानिकी महाविद्यालय के डीन डा. पीके महाजन समापन समारोह के मुख्य अतिथि रहे। छात्रों को इस मौके पर प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *