नाहन शहर केे आस पास के क्षेत्र में 11 जुलाई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

ट्रांसमिशन लाइन से कालाअंब क्षेत्र में औद्योगिक उपभोक्ताओं को होगी सुविधा : पराशर

  • अब कालाअम्ब क्षेत्र में विश्वसनीयता और गुणवत्ता वाली बिजली की आपूर्ति में होगी वृद्धि

शिमला : हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत् बोर्ड द्वारा सिरमौर जिले के जमटा के निकट गिरी-सोलन लाइन को टैप करके डबल सर्किट 132 केवी ट्रांसमिशन लाइन को पूरा कर लिया गया है। जमटा-देवनी-काला अम्ब 132 केवी 14.39 किमी लम्बी ट्रांसमिशन लाइन को 10 फरवरी को सक्रिय किया गया। यह जानकारी देते हुए एचपीएसईबी के उप निदेशक (लोक संपर्क) अनुराग पराशर ने बताया कि करीब 22.50 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस 14.39 किमी. लंबी 132 केवी ट्रांसमिशन लाइन के माध्यम से कालाअंब इंडस्ट्रियल एरिया के विशेष औद्योगिक उपभोक्ताओं को सुविधा होगी। इस लाइन को शुरू करने के साथ कालाअम्ब क्षेत्र के विशेष रूप से औद्योगिक उपभोक्ताओं के लिए बिजली का एक और स्रोत प्राप्त हो गया है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ इस प्रबंधन से कालाअम्ब क्षेत्र में विश्वसनीयता और गुणवत्ता वाली बिजली की आपूर्ति में वृद्धि होगी और दूसरी और अब कालाअम्ब क्षेत्र के लिए बिजली ग्रिड में बिजली की उपलब्धता के आधार पर बिजली प्रवाह की क्षमता दोगुनी हो जाएगी। इससे एचपीएसईबी लिमिटेड अब कालाअम्ब के उद्योगों को 110 मेगावाट विद्युत लोड की बिजली की अनुमति देने के लिए सक्षम हो जाएगा जो पहले 90 मेगावाट थी।

इस लाइन की शुरूआत के लिए कालाअम्ब इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने एचपीएसईबी लिमिटेड का धन्यावाद किया है। कालाअम्ब इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के दीपेन गर्ग ने बिजली बोर्ड के प्रबन्धन और अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि इस लाईन के बन जाने से औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित और गुणवत्ता पूर्वक हो जाएगी। दीपेन गर्ग रूचिरा पेपर मिल के मालिक हैं। उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर बिजली बोर्ड के अधिकारियों और  प्रबन्धन को इस कठिन कार्य को पूरा करने के लिए बधाई दी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *