खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए किए जाएंगे हर सम्भव प्रयास :सीएम

खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए किए जाएंगे हर सम्भव प्रयास :सीएम

शिमला: प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को सुविधा व पर्याप्त अधोसंरचना प्रदान करने के माध्यम से एक बड़े स्तर पर प्रदेश में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का प्रयास कर रही है। यह बात आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही । उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए विभिन्न खेलों में गौरव प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने के लिए बहुत कुछ किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में एक खेल अकादमी खोलने पर विचार कर रही है तथा खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे। जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए इन क्षेत्रों में खेल गतिविधियों के लिए और अधिक प्रोत्साहन दिया जाएगा।

वहीं जयराम ने पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल के जबाव में कि खेल बिल राजभवन में मंजूरी का इंतजार कर रहा है, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि सरकार को बने अभी समय कम हुआ है, जाहिर है इस दिशा में बहुत कुछ करने की जरूरत है। जाहिर है कि पूर्ववर्ती वीरभद्र सरकार ने स्पोर्टस बिल बनाकर राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा था लेकिन वह बिल अभी तक राजभवन में ही है। इसी बीच कई बार तत्कालीन वीरभद्र सरकार ने स्पोर्ट्स बिल को मंजूर करवाने के लिए राज्यपाल से आग्रह भी किया लेकिन राज्यपाल ने उसे वापस नहीं लौटाया। हालांकि, जयराम ने कहा है कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कुछ ठोस प्रयास करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश खेल बिल को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए इसमें कुछ बदलाव करने पर विचार कर रही है।

वहीं, कांग्रेस द्वारा बीजेपी सासंदों से जवाब दें सांसद,हिसाब दे सांसद कार्यक्रम चलाए जाने के बारे में जयराम ने कहा कि केंद्र से जो कुछ भी प्रदेश को मिला है उसमें प्रदेश सरकार के साथ.साथ सभी सासंदों का भी अहम योगदान है। सासंदों ने प्रदेश के मुद्दों को केंद्र के समक्ष प्रमुखता से उठाया है। उनका मानना है कि कांग्रेस को अगले लोकसभा चुनावों में इस बात का जवाब मिल ही जाएगा।

मुख्यमंत्री ने जिला हमीरपुर की बड़सर तहसील के हरसौर गांव के ऑलम्पिक निशानेबाज कैप्टन (सेवानिवृत) विजय कुमार शर्मा को सम्मानित किया। कैप्टन विजय कुमार शर्मा ने लन्दन ऑलम्पिक में निशानबाजी में रजत पदक हासिल किया था। उन्होंने पदमश्री, अति विशिष्ट सेवा मैडल तथा खेल श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार अर्जुन पुरस्कार के अतिरिक्त अन्य कई सम्मान भी प्राप्त किए हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *