कई बीमारियों होगी समाप्त और कई राशियों पर शुभ होगा गुरु पूर्णिमा पर "चन्द्र ग्रहण" : कालयोगी आचार्य महिंद्र कृष्ण शर्मा

31 जनवरी को चंद्र ग्रहण: जानें किस राशि पर पड़ेगा क्या असर….

  • भारत में चंद्र ग्रहण देखा जा सकेगा सायं 06.21 से 09.38 तक

नई दिल्ली: साल 2018 का पहला चंद्र ग्रहण 31 जनवरी 2018 को है. चंद्र ग्रहण का असर किन राशियों पर पड़ेगा आज हम आपको इस बात से वाकीफ कराएंगे। बता दें कि 2018 में दो चंद्र ग्रहण आएंगे, पहला 31 जनवरी को और दूसरा चंद्र ग्रहण 27-28 जुलाई 2018 को है। दोनों ही चंद्र ग्रहण भारत सहित अन्य देशों में भी दिखाई देंगे 31 जनवरी 2018 को आ रहे चंद्र ग्रहण पर 176 साल बाद पुष्य नक्षत्र का विशेष योग भी बन रहा है।

अब आपको बताते हैं कि इस बार के चंद्र ग्रहण का आपके जीवन पर क्या असर पड़ने वाला है। यह ग्रहण माघ की पूर्णिमा को है जो कि कुछ लोगों के लिए बेहद शुभ है लेकिन वहीं दूसरी और कुछ लोगों के लिए अशुभ हो सकता है। भारत में चंद्र ग्रहण का समय क्या होगा? अगर आपके भी जहन में भी ये सवाल घूम रहा है तो आइए आपको इस सवाल का जवाब भी दे दें। भारत में चंद्र ग्रहण सायं 06.21 से 09.38 तक देखा जा सकेगा।

चंद्र ग्रहण का किस राशि पर क्या असर

  • मेष: मेष राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी। आजीविका से जुड़े सभी क्षेत्रों में लाभ की प्राप्ति होगी। संपत्ति संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। ग्रहण के दौरान शिव जी की उपासना करें और एक बात का ध्यान रखें कि ग्रहण के बाद हरी वस्तुओं का दान करें।
  • वृषभ: वृषभ राशि के जातक ध्यान दें कि करियर में बदलाव के योग बन रहे हैं। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। ग्रहणकाल में भगवान कृष्ण की उपासना करें। चंद्र ग्रहण के बाद लाल फल का दान करें।
  • मिथुन: मिथिन राशि के जातक सर्तक रहें क्योंकि आपको धन हानि होने की संभावना है। आंखों और कान नाक गले का ध्यान रखें। ग्रहणकाल में बजरंग बाण का पाठ जरूर करें. ग्रहण के बाद सफेद वस्तु का दान भी करें।
  • कर्क: कर्क के राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अशुभ होगा, शारीरिक कष्ट से समस्या हो सकती है। वाहन सावधानी से चलाएं। ग्रहण के दौरान चंद्रमा के मंत्र का जाप करें और ग्रहण के बाद काली वस्तु का दान करें।
  • सिंह: सिंह राशि के जातकों को धन हानि होने की संभावना है। पारिवारिक विवादों से बचें. ग्रहण के दौरान यथाशक्ति हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें और ग्रहण के बाद जूते या छाते का दान करें।
  • कन्या: कन्या राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण से लाभ होगा, आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। भाई-बहन अच्छा समय व्यतीत करेंगे। ग्रहण के दौरान रामरक्षा स्तोत्र का पाठ जरूर करें। ग्रहण के बाद अन्न का दान करें।
  • तुला: तुला राशि के जातक ध्यान दें कि शारीरिक विकारों से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर में समस्याएं आ सकती हैं किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। ग्रहण के दौरान मां दुर्गा कवच का पाठ करें और ग्रहण के बाद काली वस्तु का दान करने से आपको लाभ होगा।
  •  वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ग्रहण के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें और ग्रहण के बाद फलों के दान करने से आपको लाभ होगा।
  • धनु: धनु राशि के जातक ध्यान दें कि चंद्र ग्रहण के कारण आपकी नौकरी और करियर में संकट आ सकता है। आर्थिक जीवन सामान्य रहेगा। धन लाभ के साथ-साथ खर्च भी बढ़ेंगे. वाहन दुर्घटना से बचें। ग्रहण के दौरान चन्द्रमा के मंत्र का जाप जरूर करें और ग्रहण के बाद सफेद वस्तुओं का दान करें।
  • मकर: मकर राशि के जातक इस बात का ध्यान दें कि कारोबार में धन की बड़ी हानि से खुद का बचाव करें। ग्रहण के दौरान हनुमान बाहुक का पाठ करें और ग्रहण के बाद लाल फल का दान करना आपके लिए लाभकारी होगा।
  • कुम्भ: कुंभ राशि के जातकों को करियर में मनचाही सफलता मिलने की उम्मीद है। ग्रहण के दौरान शिव जी की आराधना करें और ग्रहण के बाद जरुरतमंदों को भोजन कराएं।
  • मीन: मीन राशि के जातकों को पेट और कारोबार में समस्याएं आ सकती हैं। गर्भवती महिलायें विशेष सावधानी रखें। ग्रहण के दौरान भगवान श्रीकृष्ण की आराधना करें और ग्रहण के बाद केले का दान करना आपके लिए लाभदायक होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

26  −    =  20