रूस की सहायता लेगा हिमाचलः मुख्यमंत्री

रूस की सहायता लेगा हिमाचलः मुख्यमंत्री

शिमला: हिमाचल सरकार पर्यटन के विकास तथा जल संरक्षण के क्षेत्रों में रूसी सरकार के साथ कार्य करने पर विचार कर रही है। सरकार निवेश, तकनीक, सड़क अधोसंरचना तथा सांस्कृतिक क्षेत्र में भी रूसी सरकार से सहायता लेगी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात आज यहां रूस से आए ब्रीक्स अंतरराष्ट्रीय मैत्री प्रतिनिधिमण्डल के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

ठाकुर ने कहा कि किसानों को पर्याप्त सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, जिसके लिए वर्षा के जल संरक्षण की आवश्यकता है, जिससे मिट्टी के बहने पर भी रोक लग सके। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों के लिए आपार संभावनाएं हैं तथा इस दिशा में सभी संभव प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में केन्द्र सरकार की 69 सड़क परियोजनाओं से अब 2-3 वर्षों में यह कार्य आसानी से पूरे हो सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने इन क्षेत्रों में रूस की विशेषज्ञता की सहायता से आने वाले समय में प्रदेश के लाभान्वित होने की आशा जताई है।

ब्रीक्स अन्तरराष्ट्रीय मैत्री (रूस) प्रधान लरीसा जेनेटेस्लोवा ने इससे पूर्व मुख्यमंत्री को बताया कि रूसी सरकार पर्यटन, सड़क सम्पर्क, रोपवे तथा सांस्कृतिक जैसे विभिन्न क्षेत्रों में हिमाचल प्रदेश के साथ कार्य करने को सहमत है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *