मुख्यमंत्री पहुंचे अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र सिराज, सीएचसी बगस्याड़ को नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा

मुख्यमंत्री पहुंचे अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र सिराज, सीएचसी बगस्याड़ को नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जो रविवार को अपनी धर्मपत्नी डॉ. साधना के साथ अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र सिराज के पहले दौरे पर थे, का आज लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री पडड्ल पहुंचने के तुरन्त बाद सैंकड़ों समर्थकों व प्रशंसकों के साथ बाखली स्थित माता बगलामुखी मन्दिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे।

पण्डोह से जंजैहली तक मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए थे, जहां स्थानीय लोग अपनी पारम्परिक वेशभूषा में अपने प्रिय नेता के स्वागत के लिए खड़े थे।

मुख्यमंत्री ने बगस्याड़ तथा केलोधार में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्व में कई बार मण्डी जिला से मुख्यमंत्री बनते-बनते रह गया परन्तु लम्बे इन्तजार के बाद यह सपना पूरा हुआ है। यह सब लोगों के प्यार व विश्वास की बदौलत ही पूरा हो सका है जिन्होंने विधानसभा चुनाव में जिले से कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया किया।

उन्होंने लोगों का उन पर विश्वास व स्नेह प्रकट करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अब वे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री है परन्तु सराज के लोगों के लिए पहले की तरह ही जय राम हैं। उन्होंने कहा कि सराज के लोग हमेशा उनके दिलों में बसे रहेंगे। प्रदेश सरकार क्षेत्र के विकास के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देगी। मुख्यमंत्री का कण्डा, खनियारी, सरोआ, बड़ा तथा अन्य विभिन्न स्थानों पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

बगस्याड़ में मुख्यमंत्री ने विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे सीराज के लोगों के ऋणी हैं, जिन्होंने पूर्ण सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि जो मुकाम उन्हें हासिल हुआ है उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था। उन्होंने कहा कि उनकी स्कूली शिक्षा बगस्याड़ से हुई है और इस क्षेत्र से उनकी अनेक यादे जुड़ी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि वह बगस्याड़ से शिक्षा ग्रहण करने के लिए तान्दी से नौ किलो मीटर पैदल चल कर आते थे। अब समय आ गया है कि मैं क्षेत्र के लिए काम करूं और लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरू।  उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के अपने पहले दौरे के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बगस्याड़ को नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

सिंचाई एंव जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, विधाय जवाहर ठाकुर तथा विनोद कुमार व अन्य इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *