प्रशिक्षु IAS अधिकारियों ने किया नौणी विश्वविद्यालय का दौरा

प्रशिक्षु IAS अधिकारियों ने किया नौणी विश्वविद्यालय का दौरा

शिमला: भारत सरकार की लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसुरी से शीतकालीन अध्ययन के लिए 18 प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का एक दल आज नौणी स्थित डॉ॰ यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय आया। 2017 बैच के इन अधिकारीयों का यह दौरा भारत दर्शन का हिस्सा था। सोलन के सहायक आयुक्त बी आर शर्मा इस दल के साथ मौजूद रहे।

सभी प्रशिक्षु अधिकारियों ने विश्वविद्यालय के कुलपति डा॰ एचसी शर्मा, अनुसंधान निदेशक डा॰ जेएन शर्मा और कुलसचिव राजेश कुमार से भेंट की। इस मौके पर कुलसचिव ने सभी प्रशिक्षु अधिकारीयां का भारतीय प्रशासनिक सेवा में चुने जाने के लिए बधाई दी।

अपने सम्बोधन में डा॰ एचसी शर्मा ने सभी अधिकारियों को सामाजिक और नैतिक मुद्दों पर निष्ठा से काम करने की सलाह दी। उन्होनें देश में कृषि से संबन्धित विषयों पर भी बातचीत की और भारत सरकार के वर्ष 2022 तक किसानों के आय को दोगुना करने के लक्ष्य के लिए अपने स्तर पर प्रयास करने की बात कही। विवि के अनुसंधान निदेशक डा॰ जेएन शर्मा ने नौणी विश्वविद्यालय के इतिहास, अनुसंधान और शैक्षिक गतिविधियों के बारे में सभी अधिकारियों को अवगत करवाया।

इसके बाद अधिकारीयों ने फ्लॉरिकल्चर और लैंडस्केप आर्किटेक्चर विभाग के फार्म का भी दौरा किया जहां विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा इस क्षेत्र में किए जा अनुसंधान गतिविधियों के बारे में जानकारी ली।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *