“ओखी” पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दिए पांच करोड़

“ओखी” पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दिए पांच करोड़

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को लक्षद्वीप एवं अन्‍य राज्‍यों में चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष (सीएमडीआरएफ) से पांच करोड़ रुपये का चेक प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) के लिए सौंपा।

प्राकृतिक आपदा ओखी तुफान से तमिलनाडु और केरल समेत दूसरे राज्यों में हुए नुकसान को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ा उठाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लक्ष्यद्वीप और दूसरे राज्यों में चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिये प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष में पांच करोड़ रुपये का योगदान देने पहल की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की एक प्रेस रिलीज के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के दौरान यह पहल की है। योगी ने प्रधानमंत्री को लक्षद्वीप और दूसरे राज्‍यों में चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच करोड़ रुपये का चेक प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष के लिए सौंपा।

बता दें कि ओखी तूफान के तमिलनाडु और केरल से गुजरने के कारण काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है। तुफान के साथ भारी बारिश और तेज आंधी की वजह से 13 लोगों की मौत की खबर है। कई मछुआरे लापता हैं जिनकी तलाश जारी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *