अनुभव की छांव में ही युवा पीढ़ी पा सकती है परिपक्वता : राज्यपाल

अनुभव की छांव में ही युवा पीढ़ी पा सकती है परिपक्वता : राज्यपाल

  • बुजुर्गों के अनुभवों से सीख लें युवा- आचार्य देवव्रत

 शिमला: राज्यपाल आज सोलन के पुराने उपायुक्त कार्यालय में स्थापित पुस्तकालय तथा वरिष्ठ नागरिक केंद्र में छात्रों एवं वरिष्ठ नागरिकों को सम्बोधित किया। राज्यपाल ने कहा कि आज के भौतिकतावादी युग में भी यह आवश्यक है कि युवा पीढ़ी बुजुर्गों एवं वरिष्ठ नागरिकों के अनुभवों से सीख ले। वरिष्ठ नागरिक जीवन भर भिन्न- भिन्न परिस्थितियों से जो सीखते हैं उस अनुभव एवं ज्ञान से युवा अनेक रूपों में लाभान्वित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अनुभव की छांव में ही युवा पीढ़ी परिपक्वता प्राप्त कर सकती है।

राज्यपाल ने छात्रों का आह्वान किया कि वे नशे से दूर रहें तथा व्यायम एवं अध्ययन को अपने जीवन का ध्येय बनाएं। आचार्य देवव्रत ने कहा कि प्रदेश के अन्य उपायुक्तों को भी एक ही स्थान पर इस प्रकार के पुस्तकालय, वाचनालय एवं वरिष्ठ नागरिक केन्द्र खोलने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने पुस्तकालय में पुस्तकों की खरीद के लिए एक लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा भी की।

उन्होंने सोलन के पुराने उपायुक्त कार्यालय में पुस्तकालय, वाचनालय, वरिष्ठ नागरिक केन्द्र तथा शिशु देखभाल केन्द्र आरम्भ करने के लिए उपायुक्त सोलन राकेश कंवर को बधाई देते हुए आशा जताई कि यह संस्थान भविष्य में वृद्धजनों तथा युवाओं के बेहतर तालमेल का केन्द्र बनकर उभरेगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *