कांग्रेस की रैलियों में लोगों की भारी एकत्रता के सामने भाजपा के जुमले हुए हवा : कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस की रैलियों में लोगों की भारी एकत्रता के सामने भाजपा के जुमले हुए हवा : कैप्टन अमरिंदर सिंह

  • मोदी की बेचैनी हिमाचल और गुजरात में भाजपा की अटल हार का सबूत

बिलासपुर /नालागढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस की रैलियों में लोगों की भारी एकत्रता और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की घबराहट वाली प्रतिक्रिया से स्पष्ट संकेत मिलते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के ‘जुमले’ विफल हो गए हैं और इसको हिमाचल प्रदेश और गुजरात में अटल हार का सामना करना पड़ रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हिमाचल प्रदेश के दौरे के दौरान अपनी विभिन्न चुनाव रैलियों को संबोधन करने के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इन दोनों राज्यों के लोगों सहित समूचे देश की जनता ने मोदी और भारतीय जनता पार्टी के जुमलों’ (झूठे वायदों) ने ‘जुमलेबाजी ’ के समानार्थ ग्रहण कर लिए हैं और यह सही रूप में भारतीय जुमला पार्टी के तौर पर जानी जा सकती है। कैप्टन अमरिंदर सिंह हिमाचल प्रदेश चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में दूर-दराज़ के एक गांव से दूसरे गांव तक हड़बड़ाहट में भाग रहे प्रधान मंत्री के व्यवहार से स्पष्ट संकेत मिलते हैं कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से राज्य की सत्ता छीनने की अपनी  व्यर्थ इच्छा से भली-भांति परिचित हो गई है। मुख्यमंत्री ने आज बिलासपुर जिले के झंदुता में डॉ. बीरू रामकिशोर और नालागढ़ में लखविंदर सिंह राणा के पक्ष में रैलियां की। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गत् तीन वर्षो में अपना कोई भी वायदा पूरा करने में असफल रही है और अब हिमाचल प्रदेश में अपनी किस्मत चमकने की आशा में मायूसी भरे कदम उठा रही है। यह अब आम लोगों तक पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री का सहारा ले रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भी इस पार्टी की डूबती नाव को नहीं बचा सकते।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसी तरह की हड़बड़ाहट भारतीय जनता पार्टी में गुजरात में देखी जा सकती है जहां कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों को भारी समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि यदि एक प्रधानमंत्री एक राज्य में ही अनेकों रैलियों को संबोधित करता है तो इससे स्पष्ट है कि भाजपा की संभावनाओं में कुछ तो आवश्य ही गलत है। उन्होंने कहा कि देशभर में कांग्रेस के हक में पहले ही चल रही लहर को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने किसी एक राज्य के चुनाव में इतनी रैलियों को संबोधित नहीं किया है। उन्होने कहा कि अपनी सरकार संबंधी लोगों में पूरी तरह भ्रम पैदा करने के अलावा मोदी के पास और कोई चारा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि एक प्रधानमंत्री का काम लोगों के कल्याण के लिए नीतियां तैयार करना है परंतु मोदी सरकार को भारत के लोगों की कोई भी चिंता नहीं है।

मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी और जी.एस.टी. जैसे लिए गये फ़ैसलों की तीखी आलोचना करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन फ़ैसलों ने लोगों की कमर तोड़ दी है और इन फ़ैसलों ने समाज के हर वर्ग को बुरी तरह प्रभावित किया है जिसने  बी.जे.पी. को पीछे की ओर धकेल दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि लोगों के हितों को नजरअंदाज करके मोदी सरकार द्वारा लिए फ़ैसलों से कोई भी व्यक्ति खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को नोटबंदी और जी.एस.टी को लागू करने से पहले इनके हर पक्ष का गहन अध्ययन कर लेना चाहिए था।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल के लोगों ने वीरभद्र सिंह की मौजूदा सरकार सहित कांग्रेस की अलग अलग समय पर रही सरकारों के दौरान सूबे का बड़े स्तर पर विकास होता देखा और अब भी यह लोग सिफऱ् विकास और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग पुल, स्कूल, कालेज, यूनिवर्सिटियां, अस्पताल और नौकरियां चाहते हैं। हिमाचल के लोग उद्योग चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सिफऱ् और सिफऱ् कांग्रेस पार्टी ही अपनी लोकपक्षीय नीतियों से राज्य के निरंतर विकास को यकीनी बना सकती है। दोनों चुनाव क्षेत्रों में लोगों के भारी जमावड़े को संबोधित करते हुये कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसलिए वीरभद्र सिंह यह चुनाव लड़ रहे हैं जिन्होंने इस चुनाव को अपना आखिरी चुनाव होने की घोषणा पहले ही कर दी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘स्टेट ऑफ नेशन’ की रिपोर्ट में हिमाचल प्रदेश को सदैव शीर्ष स्थान ही हासिल हुआ है जिससे कांग्रेसी लीडरशिप अधीन इस सूबे के हुए सर्वपक्षीय विकास की मिसाल अपने आप सामने आ जाती है। दोनों राज्यों के बीच रिश्तों का जि़क्र करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री ने हिमाचल के लोगों को कहा कि उनका भविष्य कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित है जो लोगों को प्राथमिक सुविधाओं  के साथ-साथ साफ़-सुथरा और शांतमयी माहौल मुहैया करवा सकती है। सूबे के साथ जुड़ी अपनी निजी यादों को याद करते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पहली बार तीन वर्ष की उम्र में यहां आए थे और अलग-अलग समय की कांग्रेस सरकारों के दौरान उन्होंने इस राज्य के बेमिसाल विकास को अपनी आंखों से देखा है। मुख्यमंत्री ने लोगों को 9 दिसंबर को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के लिए अपने पड़ोसियों, दोस्तों -मित्रों और अन्य नज़दीकियो को दूर-दराज के गांवों से लाने का न्योता दिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *