कांग्रेस केवल लूट-खसूट कर अराजकता फैलाती है, भाजपा का काम लोगों में बनता है खुशहाली का प्रतीक: योगी आदित्य नाथ

कांग्रेस केवल लूट-खसूट कर अराजकता फैलाती है, भाजपा का काम लोगों में बनता है खुशहाली का प्रतीक: योगी आदित्य नाथ

  • सुजानपुर के चौगान में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जनसभा को सम्बोधन में कहा कि सुजानपुर वासी सौभाग्य शाली विधायक नहीं सीधा चुन रहे मुख्यमंत्री

अंकुश दत्त शर्मा/ सुजानपुर : भाजपा के स्टार प्रचारक एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुजानपुर में विशाल जनसभा में अपने सम्बोधन की शुरुआत प्रो. प्रेम कुमार धूमल को प्रदेश भावी मुख्यमंत्री सम्बोधित करते हुए की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धूमल सबके प्रेरणास्त्रोत रहे है। जब से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रो. धूमल को हिमाचल का भावी मुख्यमंत्री घोषित किया है तब से पूरे प्रदेश में जो उत्साह देखने को मिल रहा है वह अद्भुत है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुजानपुर वासी सौभाग्यशाली हैं वह किसी विधायक का नहीं बल्कि सीधे मुख्यमंत्री का चुनाव करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुजानपुर वासियों को शुभकामनाएं देने आया हूँ। योगी ने कहा कि हिमाचल ने उत्तर प्रदेश को बहुत कुछ दिया है। हिमाचल का जवान सीमाओं पर देश की रक्षा करते हैं हम सब की, उत्तरप्रदेश की रक्षा करता है। हिमाचल का पानी हिमाचल से नीचे उतर कर उत्तर प्रदेश में पहुँचता है तो वहां के खेतों को सोना उगलने के लिए एक नयी ऊर्जा का संचार करता है। उन्होंने बताया कि वह जिस नाथ सम्प्रदाय से आते हैं उस परम्परा के सम्प्रदाय के भगवान गोरक्षनाथ का रिश्ता भी हिमाचल प्रदेश की धरती से रहा है। उनके लिए गर्व की बात है कि धूमल भी नाथ सम्प्रदाय के सिद्ध योगी के शिष्य रहे हैं। एक साथ कितनी बातों को जुड़ना सबको प्रफुल्लित करता है।

योगी ने कहा कि पिछली बार हिमाचल की जनता ने चूक की और विकास में कितनी कीमत हिमाचल की जनता को चुकाने पड़ रही है। सब जानते हैं कि पूरा देश प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ कर विकास की ऊँचाइयों पर पहुँच रहा है। योगी  ने कहा कि जब भी हिमाचल की बात आती है तब सब प्रो. धूमल की सरकारों के कार्यकाल को याद करते हैं। हिमाचल में नदियों को चैनलाइज कर भूमि कटान रोक बस्तियों को बचाने का काम धूमल ने किया था। लोगों में खुशहाली का प्रतीक बना ऐसा काम धूमल ने पिछली सरकारों में किया है। योगी ने कहा कि हिमाचल में विकास की अपार सम्भावनाएं हैं, पर्यटन के क्षेत्र में, बागवानी के क्षेत्र में, उर्जा के क्षेत्र में, नौजवानों के हाथों को रोजगार देने के लिए, माताओं और बहनों के सशक्तिकरण के लिए, किसानों की खुशहाली के लिए अनेक कार्यक्रम हो सकते हैं, लेकिन इस संकल्प को पूरा करने के लिए उस तरह की सोच वाली सरकार चाहिए जो केवल भाजपा ही दे सकती है।

योगी ने कहा कि यदि सुजानपुर की जनता को मुख्यमंत्री का चुनाव करना है तो उनके सामने कोई भी प्रत्याशी कोई मायने नहीं रखता है। सारा का सारा चुनाव एकतरफा होना चाहिए और यह साबित होना चाहिए कि सब लक्ष्यों को पीछे छोड़ सुजानपुर की जनता प्रदेश को एक लोकप्रिय सरकार बनाने में अपना योगदान देने जा रही है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *