नदियों में कालाधन बहाने वालों को और जिनकी हो रही जांच उनको हुई नोटबंदी से समस्या, आम नागरिक को नहीं हुई समस्या : धूमल

धूमल का बड़ा ऐलान, भाजपा सरकार कर्मचारियों को देगी 4-9-14 का लाभ

  • भावी भाजपा सरकार पेंशनभोगियों के साथ भी करेगी न्याय
  • भाजपा पहले भी कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और उनके परिवारों के हितों का पूरा ध्यान रखती थी और सरकार बनने के बाद भी रखेगी
  • पेंशनभोगियों की सभी समस्याओं को भाजपा सरकार आने पर किया जाएगा हल

शिमला : भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रो.प्रेम कुमार धूमल ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार बनते ही राज्य के कर्मचारियों को तुरंत 4-9-14 का लाभ देकर सभी वेतन विसंगतियों को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों के साथ जबरदस्त धोखा किया और पूर्व भाजपा सरकार द्वारा उन्हें दिए गए ये लाभ छीन लिए। उन्होंने कहा कि भावी भाजपा सरकार पेंशनभोगियों के साथ भी न्याय करेगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि भाजपा पहले भी कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और उनके परिवारों के हितों का पूरा ध्यान रखती थी और सरकार बनने के बाद भी रखेगी।

भाजपा की कर्मचारी-नीति पर बड़ा खुलासा करते हुए .प्रो प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पहले 4-9-14 का लाभ अधिकारी वर्ग की 8 श्रेणियों को ही मिलता था। यह आम कर्मचारियों के साथ अन्याय था। इसलिए पूर्व भाजपा सरकार ने सभी कर्मचारियों को यह फायदे प्रदान किए और भेदभाव को दूर किया। इससे कर्मचारियों में खुशी की लहर थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने 2012 के चुनाव घोषणा पत्र में कहा था कि सभी कर्मचारियों को 4-9-14 के लाभ 2006 से दिए जाएंगे। लेकिन वीरभद्र सिंह की सरकार ने बनते ही कर्मचारियों को जबरदस्त धोखा दिया। उनकी सरकार ने 26 फरवरी, 2013 को एक अधिसूचना जारी करके नियम बना दिया कि कर्मचारियों को 4-9-14 के फायदे सेवाकाल में सिर्फ एक बार मिलेंगे। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पूर्व भाजपा सरकार द्वारा कर्मचारियों के साथ किए गए न्याय को पलट दिया। इससे कर्मचारियों में रोष पैदा हुआ और अब चुनाव में वे कांग्रेस से इसका हिसाब मांग रहे हैं। प्रो. धूमल ने कहा कि पिछले साल सुंदरनगर में पेंशनर एसोसिएशन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने घोषणा की थी कि पेंशनभोगियों को कई आर्थिक लाभ दिए जाएंगे। लेकिन उसके बाद पेंशनभोगियों को अंगूठा दिखा दिया गया। उन्होंने कहा कि पेंशनभोगियों की सभी समस्याओं को भाजपा सरकार आने पर हल किया जाएगा।

राज्य का कर्मचारी वर्ग जानता है कि भाजपा हमेशा कर्मचारियों की हितैषी रही है। धूमल ने कहा कि भाजपा सरकार के आने पर 2 साल तक का अनुबंध आधार पर सेवाकाल पूरा कर चुके कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा! उन्होंने कहा कि पंजाब द्वारा अगला वेतन आयोग लागू जाने पर प्रदेश में भी आगामी भाजपा सरकार उसे तुरंत लागू कर देगी। धूमल ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश में कर्मचारियों के लिए 5 वें वित्त आयोग की सभी सिफारिशों को लागू कर दिया था! उन्होंने कहा कि यही नहीं, समय समय पर सभी वेतन-भत्तों को भी  दे दिया जाता था! धूमल ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार में कर्मचारियों को दिए जाने वाले  वेतन-भत्तों पर 6685 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। उनके कार्यकाल में कर्मचारी वर्ग कभी भी हताश नहीं रहा है! उन्होंने कहा कि वह हमेशा ही कर्मचारियों के पक्ष में रहे हैं!

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *