एसजेवीएन ने आईजीएमसी में की “मेरा लक्ष्य- भ्रष्टाचार मुक्त भारत” भाषण प्रतियोगिता आयोजित

एसजेवीएन ने आईजीएमसी में की “मेरा लक्ष्य- भ्रष्टाचार मुक्त भारत” भाषण प्रतियोगिता आयोजित

  • एसजेवीएन कॉलेजों और स्कूलों में इस थीम पर कर रहा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
  • युवा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने में निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका : नंद लाल शर्मा
  • स्वाति शर्मा को छह हजार रूपए का प्रथम पुरस्कार
युवा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने में निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका : नंद लाल शर्मा

युवा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने में निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका : नंद लाल शर्मा

शिमला : एसजेवीएन द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन 30 अक्तूबर से 4 नवम्बर 2017 तक किया जा रहा है। सतर्कता जागरूकता का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है तथा इस वर्ष का थीम है “मेरा लक्ष्य- भ्रष्टाचार मुक्त भारत”।  एसजेवीएन अपने कार्यालय में तथा कार्यालय से बाहर कॉलेजों और स्कूलों में इस थीम पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है।

इसी श्रृंखला में एसजेवीएन द्वारा इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज, शि‍मला में आज एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि‍ नंद लाल शर्मा, निदेशक (कार्मिक) तथा डा. अशोक शर्मा, प्रधानाचार्य आईजीएमसी विशि‍ष्ट अतिथि‍ के रूप में मौजूद थे।

इस अवसर पर नंद लाल शर्मा, निदेशक (कार्मिक) ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम ना केवल कर्मचारियों के मध्य जागरूकता पैदा करते हैं अपितु बड़े पैमाने पर आम जनता तथा विशेषकर युवाओं को सत्यनिष्ठा तथा पारदर्शि‍ता के प्रति संवेदनशील बनाते है। उन्होंने कहा कि युवा किसी भी देश का भविष्य है और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। शर्मा ने एसजेवीएन की इस पहल में भाग लेने के लिए आईजीएमसी प्रबंधन का भी धन्यवाद दिया।

प्रतिभागी इस प्रतियोगिता के प्रति काफी उत्साहित थे तथा अपनी राय को स्वतंत्र रूप से व्यक्त किया। इस प्रतियोगिता में स्वाति शर्मा को छह हजार रूपए का प्रथम पुरस्कार,  चार हजार रूपए का दूसरा पुरस्कार विपुल शर्मा को तथा दो हजार रूपए का तीसरा पुरस्कार से गंधर्व मेहता सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त एक हजार रूपए के तीन सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए। इसके अतिरिक्त मुख्य अतिथि‍ की पहल पर सभी प्रतिभागियों को रूपए पांच सौ की प्रतिभागिता राशि‍ भी दी गई।  इस अवसर पर आईजीएमसी के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ ‍चिकित्सक तथा एसजेवीएन के वरिष्ठ अधि‍कारी कॉलेज के छात्रों सहित उपस्थि‍त थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *