मतदान के प्रति जागरूकता “साईकिल रैली” आयोजित

मतदान के प्रति जागरूकता “साईकिल रैली” आयोजित

शिमला: जिला में युवाओं, महिलाओं व अन्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आज जिला प्रशासन द्वारा रिज मैदान पर साईकिल रैली का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने रैली में भाग लेते हुए बताया कि यह कार्यक्रम निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित किया गया।

उन्होंने बताया कि रैली ऐडवांस स्टडी होती हुई पुनः रिज मैदान पर खत्म हुई। उन्होंने बताया कि पर्यावरण सुरक्षा के उद्देश्य से रैली द्वारा जिला के सभी मतदाताओं को मतदान में भाग लेने व एक जनवरी, 2017 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर लेने वाले युवा मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए संदेश संप्रेषित किया गया।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे गो ब्लू व बालतंत्र अभियान की कड़ी में साईकिल रैली के माध्यम से बच्चों को अपने माता-पिता व बड़ों को मतदान के दिन मतदान केंद्र पर लाकर वोट देने के लिए जागरूकता प्रदान करना भी है। उन्होंने कहा कि जिला में मत प्रतिशतता बढ़े, यह संदेश भी रैली के माध्यम से देने का प्रयास किया गया। उन्होंने बताया कि रैली में 25 विदेशी पर्यटक भी शामिल थे।

रैली में अतिरिक्त उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था हेमिस नेगी, सहायक आयुक्त ज्योति राणा, रिटर्निंग अधिकारी 63 शिमला ग्रामीण अजीत भारद्वाज के अतिरिक्त, हिमालयन ऐडवेंचर स्पोर्टस एंड टूरिज्म परमोशन ऐसोसिएशन के सदस्यों सहित 60 लोगों ने भाग लिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *