प्रदेश भाजपा में नई नियुक्तियां.....

सांसद अनुराग ठाकुर के अथक प्रयासों से हमीरपुर लोकसभा को मिलेगा एम्स अस्पताल व रेलगाड़ी कनेक्टिविटी की सुविधा : भाजपा

  • सांसद के अथक प्रयासों से हमीरपुर लोकसभा को मिलेगा एम्स अस्पताल व रेलगाड़ी कनेक्टिविटी की सुविधा
  • अनुराग ठाकुर ने देखा था सपना और उसे पूरा करने को झोंक दिया पूरा दमखम

अंकुश दत्त शर्मा/हमीरपुर : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लोग सदैव के लिए सांसद अनुराग ठाकुर के ऋणी रहेंगे। आज यहां जारी संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर, विधायक विजय अग्निहोत्री, नरेंदर ठाकुर और डॉ. अनिल धीमान ने यह बात कही। भाजपा नेताओं ने कहा की वह दिन दूर नहीं जब हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों को रेलवे कनेक्टिविटी की सुविधा और एम्स मेडिकल कोलेज जैसे उच्च स्वास्थ्य शिक्षण संस्थान में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। यह एक ऐसा सपना है जो इस क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति देखता था, पर यह सपना सम्भव हो पाया केवल सांसद अनुराग ठाकुर की अपने क्षेत्र के लोगों के लिए प्रतिबद्धता के कारण।

इस सपने को पूरा करने के लिए अनुराग ठाकुर के अथक प्रयास लगातार जारी हैं। चाहे वह केंद्र सरकार में सम्बन्धित विभाग के मंत्रालय से निरंतर सम्पर्क में रहकर इन योजनाओं को अमली जामा पहनाने की दिशा में हो रहे बढ़ोतरी पर नजर रखने की बात हो या फिर सम्बन्धित केन्द्रीय मंत्रियों से मिल कर इन योजनाओं के काम में शीघ्रता लाने का आग्रह करने की बात हो। अनुराग ठाकुर की मेहनत का नतीजा है कि बड़े ही सुक्ष्म समय में जहां हमीरपुर ऊना रेलवे लाइन का प्राम्भिक सर्वे तीव्र गति से हुआ तो अब रेलवे विभाग ने इस लाइन के अंतिम सर्वे की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक ओर जहां पूर्व यूपीए सरकार में राज्य में रेलवे विस्तार के लिए मात्र चालीस करोड़ रूपए स्वीकृत हुए थे तो वहीं अनुराग ठाकुर के लगातार प्रयत्नों से इन तीन वर्षों में राज्य में रेल विस्तार के लिए अलग्भाग चोदह सौ करोड़ रूपए मंजूर किये जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त हमीरपुर ऊना रेलवे लाइन योजना मंजूर हुई है जो 2850 करोड़ रूपए की है।

सांसद अनुराग ठाकुर ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन से इस क्षेत्र के लिए एम्स मंजूर करवाया था। प्रदेश सरकार ने इस सपने के पूरा होने में भी कई रुकावटें लाई। लेकिन अनुराग ठाकुर के निरन्त संघर्ष से तीन अक्टूबर को होने जा रहे प्रधानमन्त्री के दौरे में एम्स के आधारशिला स्वयं प्रधानमन्त्री रख दी जाएगी। क्षेत्र के लोगों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं शीघ्र मिलना शुरू हो जायेंगी। अनुराग ठाकुर ने अपने लोकसभा के लोगों को सुविधा प्रदान करने का जो सपना देखा था उसको पूरा करने के लिए पूरे दमखम से वह लगे हैं और आने वाले समय में क्षेत्र के लोग इन सुविधाओं के लिए सदियों को अनुराग ठाकुर के ऋणी रहेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *