स्थानीय कांग्रेसी उम्मीदार को ही मिलेगा टिकट, यह फार्मूला पूरे प्रदेश में होगा लागू : मुख्यमंत्री

स्थानीय कांग्रेसी उम्मीदार को ही मिलेगा टिकट, यह फार्मूला पूरे प्रदेश में होगा लागू : मुख्यमंत्री

  • ढोल और भोंपू बजाकर टिकट नहीं मिलते : वीरभद्र सिंह

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने  आज पांवटा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी शक्ति होती है जिनके आशीर्वाद से सरकार बनती है। उन्होंने कहा कि यदि पैसे के जोर पर चुनाव जीते जाते तो विधान सभा में व्यापारी और उद्योगपति होते। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में जीतने की क्षमता रखने वाले प्रत्याशियों को ही टिकट मिलेगा और साथ ही स्थानीय व्यक्तियों को टिकट का आबटंन करने के दौरान तरजीह दी जाएगी और बाहरी व्यक्तियों को टिकट नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह फार्मूला पूरे प्रदेश में लागू होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ढोल और भोंपू बजाकर टिकट नहीं मिलते। उन्होंने कहा कि जनता अब बहुत सयानी हो गई है जो लोग इस गलत फैमी में रहते हैं कि पैसे से चुनाव जीता जा सकता है उन्हें जनता आगामी चुनाव में अच्छे तरीके से सबक सिखाएगी। जनसभा में उमड़ी भीड को देखक्र मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक किरनेश जंग की पीठ थपथपाते हुए कहा कि अब किरनेश जंग सही रास्ते पर है और आने वाले चुनाव मे जनता उन्हें विजयी बनाकर दोबारा विधानसभा भेजेगी।

मुख्यमंत्री द्वारा यमुना घाट और पांवटा बाजार में सड़कों इत्यादि के सुधार के लिए 20 लाख रूपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर अपने संबोधन में स्थानीय विधायक किरनेश जंग ने कहा कि पांवटा निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से अपग्रेडेशन के लिए कोई भी स्कूल नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की कृपा से आंजभोज में कॉलेज मिलने से ग्रामीण क्षेत्र के गरीब बच्चों को घरद्वार पर उच्च शिक्षा ग्रहण करने के अवसर प्राप्त हुए हैं जिसके लिए इस क्षेत्र के लोग सदैव आभारी रहेगें। उन्होंने कहा कि यमुना पथ उनका ड्रीम प्रोजक्ट था जिसे मुख्यमंत्री द्वारा 80 लाख देकर पूरा किया है  इस पथ के निर्माण से शहर के नागरिकों को सैर करने की बेहतर सुरक्षित स्थान उपलब्ध होगा।

इससे पहले पांवटा कांग्रेस मण्डलाध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने मुख्यमंत्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और कहा कि पांवटा कांग्रेस मण्डल मुख्यमंत्री और किरनेश जंग के साथ चटटान की तरह खड़ा है और आने वाले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मत से जीताकर विधानसभा में भेजा जाएगा।

इस मौके पर सीपीएस विनय कुमार, हिप्र रोजगार सृजन एवं संसाधन समिति के अध्यक्ष हर्षवर्धन चौहान, हिमफैड अध्यक्ष अजय बहादुर सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष दलीप चौहान, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी सहित कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *