मुख्यमंत्री ने दी सुंदरनगर को करीब 30 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री ने दी सुंदरनगर को करीब 30 करोड़ की सौगात

सुंदरनगर: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शिमला से ने आज शनिवार को विडियो कॉन्फ्रेंसी के माध्यम से सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के करीब तीस करोड़ की योजनाओं के उदघाटन व शिलान्यास किए। इस अवसर पर सुंदरनगर खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सभागार में मुख्य संसदीय सचिव सोहनलाल ठाकुर, एसडीएम देवश्वेता बानिक सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। सीएम ने डैहर के समीप सतलुज पर करीब 17.62 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। इसके उपरांत उन्होंने राजकीय डिग्री कालेज डैहर के करीब पांच करोड़ की लागत से बनने वाले कालेज भवन का शिलान्यास करने के लिए साथ साथ नगर परिषद के 2.65 करोड़ की लागत से तैयार व्यवसायिक परिसर का उदघाटन व भूमिगत डस्टबिन योजना का उदघाटन ऑनलाईन किया।

इस दौरान मुख्य संसदीय सचिव सोहनलाल ठाकुर ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट क्षेत्रवासियों को प्रदेश सरकार की ओर से मिलने वाली इस सौगातों को लेकर बधाई दी। मुख्य संसदीय सचिव सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में अनेक विकास कार्य किए हैं तथा इन विकास कार्यो के दम पर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार दोबारा रिपीट होने वाली है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग ध्वाल पुल के नाम पर राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं जबकि प्रदेश सरकार के प्रयासों से यह पुल स्वीकृत हुआ है। उन्होंने बताया कि 28 जुलाई को मुख्य अभियंता मंडी की ओर से पुल की डीपीआर तैयार की गई इसके उपरांत बीबीएमबी प्रबंधन से वार्तालाप कर एक करोड़ की राशि जारी करवाई गई। इसके उपरांत ही पुल का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता पुल के नाम पर राजनीति कर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैँ। वहीं उन्होंने बताया कि डैहर डिग्री कालेज के भवन पर 5 करोड़ की राशि खर्च किया जाना प्रस्तावित है।

जिसको लेकर 50 लाख की राशि जारी की जा चुकी है। नगर परिषद के व्यवसायिक परिसर का शिलान्यास वर्ष 2005 में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा किया गया था तथा इसका उदघाटन भी उनके द्वारा ही किया गया है। उन्होंने बताया कि इस पर 2.65 करोड की राशि खर्च की गई है तथा इससे जहां नगर परिषद की आमदनी में बढ़ोतरी होगी वहीं करीब 300 लोगों को इस परिसर के माध्यम से रोजगार मिला है। इस परिसर में 74 दुकानों के अलावा हॉल व यात्री निवास का निर्माण भी किया गया है।  शहर को भूमिगत कूड़ेदान की सौगात भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार की देन है। उन्होंने बताया कि इस योजना पर कुल 4.46 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी जिसके तहत प्रथम चरण में 40 डस्टबिन लगाए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *