बिग बी ने पूछा, कैसे करें नेपाल की मदद

अमिताभ बच्चन ने प्रशंसकों व फॉलोअर्स से  भूकंप पीड़ितों की दिल खोलकरअपील की  मदद करने की

नेपाल में जलजले का परिणाम बहुत व्यापक है, मदद पहुंचाएं

 

नेपाल में जलजले का परिणाम बहुत व्यापक है, मदद पहुंचाएं

नेपाल में जलजले का परिणाम बहुत व्यापक है, मदद पहुंचाएं

मुंबई। जाने-माने अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों व फॉलोअर्स से नेपाल भूकंप पीड़ितों की दिल खोलकर मदद करने की अपील की है। अमिताभ ने बुधवार को एक ट्वीट में लिखा है कि नेपाल और भारत में भूकंप पीड़ितों की मदद करें। कोई कहां और कैसे मदद करे? प्रधानमंत्री राहत कोष? या मीडिया या कहां? बताएं।

72 वर्षीय अमिताभ ने भूकंप में मारे गए लोगों के प्रति दुख जाहिर किया। उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह नेपाल में भीषण भूकंप आया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.9 मापी गई थी। बिग बी ने लिखा है कि नेपाल में जलजले का परिणाम बहुत व्यापक है। मदद पहुंचाएं। पाल के भूकंप पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने वर्ष 1954 में हिमालयी देश की अपनी पहली यात्रा को स्मरण किया। वह उनकी पहली विदेश यात्रा भी थी।

बच्चन ने अपने ब्लॉग में कहा कि मैंने 1954 में नेपाल की यात्रा की। हम तब इलाहाबाद में रह रहे थे, बाबूजी ने अपने बहुत घनिष्ठ समकालीन साहित्यकारों में से कुछ के साथ मीटिंग की इच्छा जाहिर की थी। हमने पटना हवाईअड्डे से नेपाल की राजधानी काठमांडो के लिए एक दो इंजन वाले प्रोपेलर डकोटा विमान से उड़ान भरी थी। उन्होंने ब्लॉग में लिखा कि विमान में यह मेरा पहला सफर था और निश्चित रूप से विदेश के लिए यह मेरी पहली यात्रा थी। इससे जो खुशी हुई, वह तुलना से परे है। उन दिनों मैं थोड़ा बहुत बेहतर स्थित में था और मेरे दोस्तों में मेरा महत्व एवं प्रतिष्ठा चोटी पर पहुंच रहा था। बच्चन बाद में फिल्म की शूटिंग सहित कई अवसरों पर नेपाल गए। उन्होंने कहा कि विकास और परिदृश्य के दृष्टि से नेपाल में काफी ज्यादा बदलाव आया है, लेकिन भारतीय फिल्मों के प्रति वहां के लोगों का प्रेम बना हुआ है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *