सीएम ने रखी ढली बाई-पास पर 7 करोड़ के हैलीपोर्ट की आधारशिला

सीएम ने रखी ढली बाई-पास पर 7 करोड़ के हैलीपोर्ट की आधारशिला

  • डिग्री कॉलेज तुंगेश (चियोग) का लोकार्पण

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला के समीप ढली वाईपास सड़क पर हेलिपोर्ट की आधारशिला रखी। इसके निर्माण पर 7 करोड़ रुपये खर्च होंगे। हैलीपोर्ट में दो हैलीकॉप्टरों के उतरने की सुविधा होगी।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हैलीपोर्ट से राज्य में और अधिक पर्यटन प्रोत्साहित होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क नेटवर्क को बढ़ाया जा रहा है और सड़कों की उपयुक्त मुरम्मत की जा रही है ताकि आम लोगों तथा पर्यटकों को आवागमन की सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये पर्यटक गन्तव्यों को विकसित किया जा रहा है और मूलभूत सुविधाओं का सृजन किया जा रहा है।

उन्होंने थरमाटी कैंची (फागू) में सब्जी मण्डी की आधारशिला रखी। उन्होंने चियोग वाईपास सड़क की भी आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बड़े पैमाने पर सब्जी मण्डियां खोल रही है ताकि किसानों व बागवानों को उनके उत्पाद सब्जी मण्डियों तक पहुंचाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो और उन्हें वाजिव दाम मिल सके।

मुख्यमंत्री ने चियोग के तुंगेश में राजकीय डिग्री कॉलेज का लोकार्पण किया और इस कालेज को सरकार के नियंत्रण में लिया। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग के विज्ञान खण्ड का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रत्येक बच्चे को घर-द्वार के समीप उच्च शिक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से ग्रामीण तथा दूर दराज के क्षेत्रों में कालेज खोले जा रहे हैं तथा स्कूलों को स्तरोन्नत किया जा रहा है। परिणामस्वरूप राज्य की साक्षरता दर आज बढ़ कर 88 प्रतिशत हो चुकी है।

उन्होंने ग्राम पंचायत सतोग के कौंती में कौंतीपुल का लोकार्पण किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *