मुख्यमंत्री ने ढली में किया किसान भवन का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने ढली में किया किसान भवन का लोकार्पण

  • प्रदेश सरकार राज्य के किसानों व बागवानों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध : हरमिन्द्र सिंह बावेजा
  • ढली सब्जी मण्डी के द्वितीय चरण तथा रनथोऊ सब्जी मण्डी की रखी आधारशिला

शिमल: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला के ढली में 4.50 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित किसान भवन का लोकार्पण किया। इसके उपरांत उन्होंने ढली में सब्जी मण्डी के द्वितीय चरण की आधारशिला रखी। उन्होंने कोटखाई के रनथोऊ के लिए ऑनलाइन सब्जी मण्डी की आधारशिला रखी।

किसान भवन में 26 कमरों के अतिरिक्त 32 बिस्तरों की क्षमता वाली डोरमेट्री और 400 लोगों के बैठक की क्षमता वाला कांफ्रेस हाल 25 वाहनों की सुविधा वाली पार्किंग उपलब्ध है।

हि.प्र. कृषि विपणन बोर्ड के प्रबन्ध निदेशक हरमिन्द्र सिंह बावेजा ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के किसानों व बागवानों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि ढली सब्जी मण्डी के द्वितीय चरण के निर्माण पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। रनथोऊ स्थित सब्जी मण्डी के निर्माण के लिए 2.50 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दो सब्जी एवं फल मण्डियों के खुल जाने से क्षेत्र के बागवानों को उनके उत्पादों को अपने घरों के नजदीक बेचने की सुविधा होगा। उन्होंने कहा कि गत वर्ष शिमला क्षेत्र के बागवानों व किसानों को ढली सब्जी मण्डी से 520 करोड़ रुपये का लाभ प्राप्त हुआ।

एपीएमसी शिमला-किन्नौर के अध्यक्ष महिन्द्र स्तान ने 12.50 करोड़ रुपये की आधारशिलाएं रखने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ठियोग के नजदीक संधु (थारमाटी) में भी सब्जी मण्डी का निर्माण किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *