केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर 17 व 18 जनवरी को हमीरपुर में

अनुराग ठाकुर ने एम्स के लिए केंद्रीय स्वास्थ मंत्री और हिमाचल मुख्यमंत्री को लिखी पाती

  • अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर में एम्स के लिए बनाया दबाव
  • कहा जमीन का निरिक्षण अगर जरूरी तो 31 अगस्त से पहले करवाएं
  • सितम्बर में प्रस्तावित प्रधानमंत्री के दौरे से पहले मांगा जमीन आवंटन का आश्वासन

शिमला : हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा और हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पत्र लिखकर उनके संसदीय क्षेत्र बिलासपुर के कोठिपुरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की घोषणा के तीन साल पूरे होने के उपरांत भी संस्थान की स्थापना ना होने पर अपनी चिंता जताई है। जबकि कोठिपुरा में इस संस्थान के स्थापित होने पर किसी को कोई आपत्ति नहीं थी।

एम्स के मुद्दे पर बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि तीन साल पहले संस्थान की घोषणा होने के बाद एम्स की स्थापना के मापदंडो के अनुरूप प्रदेश सरकार को जमीन उपलब्ध करानी थी, क्या राज्य सरकार तीन साल बीत जाने के बावजूद भी उपयुक्त जमीन उपलब्ध नहीं करा पाई है। जिसके चलते प्रदेश की जनता को उच्च चिकित्सा व्यवस्था के लिए बाहर के राज्यों का रूख करना पड़ रहा है इसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा से विशेष आग्रह किया है कि बिलासपुर में एम्स निर्माण में आ रही जमीन आवंटन सम्बंधित औपचारिकता पूरी करने के लिए वो अपने सभी सम्बंधित अधिकारियों के साथ प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तावित जमीन निरीक्षण करवाकर 31 अगस्त से पहले एम्स के लिए साइट उपलब्ध करवाएं। ताकि सितम्बर में प्रधानमंत्री की प्रस्तावित हिमाचल दौरे के दौरान ही इस संस्थान का शिलान्यास प्रधानमंत्री के कर कमलों से कराया जा सके।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *