मनीषा कोईराला

मनीषा कोईराला ने नेपाल की सहायता के लिए भारत सरकार का किया आभार प्रकट

मनीषा नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बिश्वेश्वर प्रसाद कोईराला की पोती हैं

एंजेसी

मनीषा कोईराला

मनीषा कोईराला

मुंबई : नेपाल में जन्मी बॉलीवुड अदाकारा मनीषा कोईराला ने उनके मूल देश में आए विनाशकारी भूकंप पर भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई तेज प्रतिक्रिया के लिए उनका आभार प्रकट किया है। नेपाल में शनिवार को आए 7.9 तीव्रता वाले शक्तिशाली भूकंप ने मकानों और इमारतों को तबाह कर दिया है, जिसमें अबतक करीब 2000 लोगों की मौत हो चुकी है।

भूकंप का केंद्र काठमांडो के उत्तर पश्चिम में करीब 80 किलोमीटर दूर लामजंग में था, और इसका असर बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों पर पड़ा और पूरे पूर्वी और उत्तरपूर्वी भारत में इसके झटके महसूस किए गए। भारत पहला देश था जिसने नेपाल संकट पर प्रतिक्रिया दी थी।

मनीषा नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बिश्वेश्वर प्रसाद कोईराला की पोती हैं। उन्होंने कहा कि भारत के राहत प्रयासों के लिए नेपाल भारत का जितना भी शुक्रिया अदा करे उतना कम है। मनीषा (44) ने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘मैं टीवी के आगे बैठी रही और यह सब देखने के बाद मैं कुछ नहीं कर सकती हूं सिर्फ रो रही हूं.. भारत सरकार की सहायता के लिए मेरी ओर से हार्दिक धन्यवाद. ऐसे वक्त में. उनकी फौरन और प्रभावी मदद हमारी यादों में हमेशा रहेगी. प्रधानमंत्री मोदी आपको धन्यवाद।’ भूकंप की वजह से भारत में 53 लोगों की मौत हो गई जबकि 240 घायल हो गए हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *