गुड़िया के दोषियों को दी जाएगी कड़ी सज़ा : मुख्यमंत्री

गुड़िया के दोषियों को दी जाएगी कड़ी सज़ा : मुख्यमंत्री

  • औट में खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय की घोषणा

शिमला: मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज जिला मण्डी के पधर में एक जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुड़िया के बलात्कार व हत्या मामले में संलिप्त अपराधियों को कड़ी सज़ा दी जाएगी, ताकि उसे न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में विशेष जांच दल गठित किया था तथा इसके उपरान्त उन्होंने स्वयं प्रधानमंत्री को इस मामले में सीबीआई से जांच करवाने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं और मामले की जांच के पश्चात् ही न्यायालय सज़ा व न्याय का फैसला सुनाएगा।

उन्होंने कहा कि इस मामले को भाजपा ने राजनीति का मुद्दा बना रही है, जो अनुचित है। उन्होंने कहा कि एक नाबालिग लड़की की मृत्यु पर राजनीति करना बेहद शर्मनाक है तथा इससे दिवंगत आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दोषियों को पकड़ने व इस जघन्य अपराध के लिए उन्हें फांसी देने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दुर्लभ मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए मीडिया को इस मामले को बढ़ा-चढ़ा कर पेश करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून प्रणाली इस मामले में सक्रिय है तथा शीघ्र ही सच्चाई सामने आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हिमाचल में पांच मेडिकल कालेज कार्यरत हैं। हमीरपुर में मेडिकल कालेज के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है तथा वन स्वीकृति प्राप्त होते ही कालेज भवन का निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। भारतीय प्रबन्धन संस्थान को जिला सिरमौर के धौलाकुआं में खोला गया है, इसके अतिरिक्त मण्डी के कमांद में आईआईटी भी खोला गया है, ताकि प्रदेश के युवा इन राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संस्थानों के माध्यम से रोजगार पा सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्ति को सर्म्पण भाव से कार्य करना चाहिए, क्योंकि भगवान भी उन्हीं लोगों की सहायता करता है, जो स्वयं की सहायता करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदा विकास में विश्वास रखती है, चाहे वह सत्ता में हो या विपक्ष में। वर्तमान में विपक्ष में अनेक लोग झूठे प्रचार फैलाने में लगे हैं तथा विकास कार्यों में बाधाएं पैदा कर रहे हैं, लेकिन इसका प्रभाव आम जनता पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों के विधायकों को विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के समान रूप से बजट आवंटित किया जाता है, लेकिन भाजपा सदा राष्ट्रीय व राज्य कांग्रेस नेताओं की आलोचना करने के उद्देश्य से कार्य करती है। मुख्यमंत्री ने औट में खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय व मसार में पशु औषधालय खोलने, क्षेत्र की सड़कों के लिए 5 करोड़ रुपये की राशि, राजकीय माध्यमिक पाठशाला बबली, बिजनी धलवां तथा मथयाणा को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला बसेहर तथा बुलंग को माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्नत करने, पधर में सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी का कार्यालय, धलाह ग्राम पंचायत के रोपड़ा व ग्राम पंचायत नसलोह के धनोग में नई प्राथमिक पाठशालाएं खोलने की घोषणाएं की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *