भाजपा ने की केंद्रीय गृह मंत्री से तुरंत मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग

भाजपा ने की केंद्रीय गृह मंत्री से तुरंत मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग, कल शिमला बंद

नई दिल्ली: कोटखाई गुड़िया मर्डर केस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई नेताओं ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। भाजपा ने मामले की जांच सीबीआई से तुरंत कराने की मांग की।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सौंपे ज्ञापन में  जनप्रतिनिधियों ने मांग की कि, प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद गंभीर है। कोटखाई में हुए गुडिया के निर्मम बलात्कार और हत्या के मामले में प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन ने बहुत लापरवाही बरती है। अपने ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यह अपनी तरह कि पहली घटना नहीं है और पुलिस का रवैय्या इन मामलों बेहद असंवेदनशील और गैरजिम्मेदाराना रहा है। इससे पहले भी शिमला में युग हत्याकांड, मंडी में फारेस्ट गार्ड होशियार सिंह की हत्या, कुल्लू में नाबालिग लड़की का बलात्कार, सिरमौर में शादीशुदा महिला का अपहरण और बलात्कार, परवानू में नाबालिग लड़की का गायब हो जाना, इन सभी मामलों में पुलिस आज तक सही आरोपियों तक नहीं पहुँच पाई है, यह प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत दिखाता है। इन सभी मामलों का केंद्र सरकार तुरंत संज्ञान ले और प्रदेश सरकार बरखास्त करे।

जनप्रतिनिधियों ने कोटखाई थाने में आज हुई पुलिस फायरिंग पर भी गृहमंत्री का ध्यान आकर्षित किया और कहा कि, जहां एकतरफ पुलिस इस मामले को सुलझाने में नाकाम रही है वहीं दूसरी ओर जनता पर गोलीबारी कर पुलिस प्रशासन ने फिर अपनी गैरजिम्मेदाराना रवैया दिखाया है।

इसके अलावा भाजपा वीरवार को शिमला बंद करने जा रही है। पार्टी ने इसके लिए तैयारी कर ली है। कोटखाई मामले में सरकार पर सवाल उठाते हुए भाजपा का कहना है कि इस मामले को सुलझाने और निपटाने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपा का कहना है कि वीरवार को शिमला बंद किया जाएगा जबकि इसके बाद पूरे प्रदेश में सरकार के खिलाफ हल्‍ला बोला जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *