सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में करें प्रचार : वीरभद्र

भाजपा की परिवर्तन रैली फ्लाप शो : सीएम

  • मुख्यमंत्री ने ननखड़ी में तहसील खोलने की घोषणा
  • मुख्यमंत्री ने की ननखड़ी में छठीं उत्तरी क्षेत्र वॉलीबॉल प्रतियोगिता की अध्यक्षता

शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला जिला की रामपुर उपमण्डल खमाडी में जन सभा को सम्बोधित करते हुए खमाडी में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह व आयुर्वेदिक ओषधालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने खमाडी में सर्वेक्षण के उपरांत सहकारी बैंक खोलने का भी आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने खमाडी-खड़ापानी सड़क के निर्माण के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिहासनी माता मंदिर के जीर्णोंद्धार के लिए पर्याप्त मात्रा में धन राशि उेपलब्ध करवाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने वियोट में पशु औषधालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने ननखड़ी उप तहसील को तहसील में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। उन्होंने थाड़ू हेलिपेड को मिनि स्टेडियम में बदलने व ननखड़ी स्थित लोक निर्माण विभाग के विस्तार की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि भाजपा की परिवर्तन रैली फ्लाप शो साबित हो रही है और  यह दिखावा बन गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग उन्हें ही सहयोग देंगे जो दूरदराज क्षेत्रों व गांव में लोगों के पास पहुंचेगे, न कि रथ यात्रा व तथाकथित परिवर्तन रैलियां जो केवल छलावा मात्र ही हैं। उन्होंने कहा कि अब जब चुनाव नजदीक हैं अनेक तथा कथित नेता अपने उम्मीदवार के हक में लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने लोगों को समाज में फूट डालने वाली तथा बांटने वाली ताकतों से सचेत रहने को कहा, क्योंकि इनका मुख्य उद्देश्य लोगों को बरगलाना रहता है।

उन्होंने भाजपा पर क्षेत्र की पूरी तरह से अनेदखी करने का आरोप लगाया तथा कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल के दौरान इस क्षेत्र में विकास के नाम परएक कमरे तक का निर्माण नहीं करवाया और न ही किसी सड़क का निर्माण करवाया। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा उनकी अनेक शिक्षण संस्थान खोलने के लिए आलोचना की जा रही है। उन्होंने कहा कि क्या ऐसा कर उन्होंने कोई गुनाह किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल आलोचना में विश्वास करती है और यह पार्टी आलोचना भी मात्र सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में लोगों की उच्च शिक्षा आवश्यकताओं को 125 कॉलेज पूरा कर रहे हैं, इसके अतिरिक्त बिलासपुर के लिए एम्स तथा सिरमौरे जिला के धौलाकुंआ के लिए भारतीय प्रबन्धन संस्थान स्वीकृत किया गया है। मुख्यमंत्री ने ननखड़ी में छठीं उत्तरी क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह की भी अध्यक्षता की। इस अवसर पर खिलाड़ियों व भारी संख्या मे उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खेल अनुशासन व प्रतिस्पर्धा की भावना को विकसित करते हैं।

उत्तरी क्षेत्री वॉलीबॉल एसोसियेशन के अध्यक्ष राजेश खूंड ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने पांच दिन तक आयोजित प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी तथा इस प्रतियोगिता में 6 टीमों एचएसआईडीसी, पंचकूला, पंजाब पुलिस, स्पोर्टस क्लब रूड़की, स्पोर्टस हॉस्टल करनाल, स्पोर्टस हॉस्टल मतियाणा तथा स्पोर्टस क्लब मिरूत ने भाग लिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *