हि.प्र. प्रशासनिक ट्रिब्यूनल ने निपटाए 28873 मामले

17 न्यायिक सेवा अधिकारी इधर से उधर, प्रशिक्षण ले रहे 4 सिविल जज की प्रेक्टिकल ट्रेनिंग में तैनाती

शिमला: प्रदेश हाईकोर्ट ने बुधवार को अपने 17 न्यायिक सेवा अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया। इसके साथ-साथ हिमाचल प्रदेश ज्यूडिशियल अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 4 सिविल जज को प्रेक्टिकल ट्रेनिंग के लिए तैनाती दी गई है। इस संबंध में हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार (विजिलेंस) ने अधिसूचना जारी कर दी है। जारी आदशों के मुताबिक जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम (मंडी, कुल्लू, लाहौल-स्पीति जिला) मंडी के अध्यक्ष पुरेंद्र वैद्य को वहां से बदल दिया गया है। इन्हें हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार के पद पर लगाया गया है।

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार (रूल्ज) वीरेंद्र शर्मा को वैद्य के स्थान पर जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम (मंडी, कुल्लू, लाहौल-स्पीति जिला) मंडी का अध्यक्ष लगाया गया है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार (प्रशासन) राकेश चौधरी को अब जिला व सत्र न्यायाधीश (कुल्लू और लाहौल-स्पीति) कुल्लू लगाया गया है। जिला व सत्र न्यायाधीश (कुल्लू और लाहौल-स्पीति) कुल्लू प्रेमपाल रांटा को वहां से बदलकर हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार लगाया गया है। डेपुटेशन पर एनजीटी में डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर कार्य कर रही एसीजेएम शीतल शर्मा को वहां से वापस बुलाया गया है और उन्हें एसीजेएम कोर्ट नं. एक घुमारवीं लगाया गया है।

घुमारवीं में कोर्ट नं.1 में एसीजेएम अनिल कुमार को सचिव जिला लीगल सेवा प्राधिकरण ऊना (ऊना-हमीरपुर) तैनात किया गया है। एसीजेएम कोर्ट नं. एक मंडी संदीप सिंह सिहाग को सचिव जिला लीगल सेवा प्राधिकरण मंडी (मंडी-बिलासपुर) तैनात किया गया है। सिविल जज चौपाल गौरव कुमार को वहां से बदलकर मोबाइल ट्रैफिक मैजिस्ट्रेट सोलन (सोलन-सिरमौर) तैनात किया गया है। इनके पास जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड सोलन का अतिरिक्त कार्यभार भी रहेगा।

शिमला कोर्ट नं. 4 में तैनात सिविल जज नेहा शर्मा को बदल कर इसी पद पर जोगिंद्रनगर तैनात किया गया है। सिविल जज जोगिंद्रनगर विशाल भमनोत्रा को मोबाइल ट्रैफिक हमीरपुर (हमीरपुर-बिलासपुर) तैनात किया गया है। नूरपुर में कोर्ट नं.3 में सिविल जज अनिता शर्मा को हाईकोर्ट में लीव व प्रशिक्षण में रिजर्व में रखा है। उनकी तैनाती नालागढ़ में कोर्ट नं. दो तैनात सिविल जज दिव्या ज्योति पटियाल के स्थान पर होगी, जब वह छुट्टी पर रहेंगी। शिमला में कोर्ट नं. 5 में सिविल जज आभा चौहान को इसी पद पर शिमला में ही कोर्ट नं. चार में तैनात किया गया है। अंब में कोर्ट नं. 2 में तैनात सिविल जज विवेक कायस्थ को इसी पद पर चौपाल भेजा गया है।

शिमला में कोर्ट नं. 6 में तैनात सिविल जज कनिका गुप्ता को शिमला में ही कोर्ट नं. 5 में इसी पद पर तैनात किया गया है। वहीं, शिमला में कोर्ट नं. 8 में तैनात सिविल जज सोनल थामा को शिमला में कोर्ट नं. 6 में बदला है। रोहड़ू में कोर्ट नं. 2 में सिविल जज दीपिका नेगी को हाईकोर्ट में लीव व प्रशिक्षण में रिजर्व में रखा गया है। उनकी तैनाती कंडाघाट में वहां पर तैनात सिविल जज गीतिका कपिला के छुट्टी पर जाने पर की जाएगी।

अंब में कोर्ट नं. 3 में तैनात सिविल जज तरूण वालिया को अंब में ही कोर्ट नं. 2 में तैनात किया गया है। इन न्यायिक अफसरों के अलावा एचपी ज्यूडिशियल अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे 4 न्यायिक अफसरों को प्रेक्टिकल ट्रैनिंग के लिए तैनाती दी है। इनमें सिविल जज नैना को अंब में कोर्ट नं. 3 में तैनात किया गया है। रोहड़ू में कोर्ट नं. 2 में जसप्रीत सिंह मिन्हास को शिमला में कोर्ट नं. 8 में और नूरपुर में कोर्ट नं. 2 में निकिता ताहिम को तैनाती दी गई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *