बनूटी में दो दिवसीय रोजगार मेला आरम्भ, निगम के निदेशक विक्रमादित्य ने किया मेले का शुभारम्भ

बनूटी में दो दिवसीय रोजगार मेला शुरू, निगम निदेशक विक्रमादित्य ने किया मेले का शुभारम्भ

  • रोजगार मेले के प्रथम दिन विभिन्न व्यवसायों में 1150 से भी अधिक अभ्यर्थी दर्ज
  • मेले में स्थानीय युवाओं को उद्यमी बनने का अवसर भी किया जाएगा प्रदान
बनूटी में दो दिवसीय रोजगार मेला आरम्भ

बनूटी में दो दिवसीय रोजगार मेला आरम्भ

शिमला : प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या का निवारण करने के लिए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा कौशल उद्योग के विभिन्न हितधारकों के सहयोग से जिला शिमला के घणाहट्टी के समीप बनूटी गांव में आज दो दिवसीय ‘रोजगार-स्वरोजगार मेला’ का आयोजन किया गया।

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के निदेशक विक्रमादित्य सिंह ने  मेले का शुभारम्भ किया। इस मेले में विभिन्न बहुद्देशीय कम्पनियों तथा सरकारी एजेंसियों को स्थानीय युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए एकजुट किया गया है। रोजगार मेले के प्रथम दिवस पर विभिन्न व्यवसायों में 1150 से भी अधिक अभ्यर्थियों को दर्ज किया गया। इस सम्बन्ध में कम्पनियों द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की घोषणा कल तक की जाएगी।

रोजगार मेले में आए लोगों को सम्बोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने शिक्षित एवं बेरोजगार युवाओं से इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने का आग्रह किया जहां कम्पनियां अभ्यर्थियों को सीधे तौर पर भर्ती कर रही हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार तथा प्रशिक्षण प्रदान करने के अतिरिक्त इस मेले में स्थानीय युवाओं को उद्यमी बनने का अवसर भी प्रदान किया जाएगा जिससे प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। प्रदेश के युवाओं को सशक्त करने की आवश्यकता पर बल देते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा अनेक रोजगार गारंटी योजनाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं जिससे प्रशिक्षित युवाओं को सम्बन्धित व्यवसायों में रोजगार प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।

इस रोजगार मेले में रैडीसन, सिस्टा हॉस्पिटैलिटी, सोडैक्सो, जुबलियंट के अतिरिक्त बैंकिंग क्षेत्र की आईसीआईसीआई प्रूडैंशियल तथा रिलांयस लाईफ टीम, आई.टी. तथा लीज क्षेत्र की ऐसमैक्स, नाईलेट तथा वर्धमान टैक्सटाईल, अपोलो ग्रुप तथा पोर्टिया मैडिकल जैसी नामी कम्पनियों ने भाग लिया।

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *