अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर हिमाचल ओलम्पिक्स शुरू, 11 जिलों के एथलीटों ने लिया भाग

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर हिमाचल ओलम्पिक्स शुरू, 11 जिलों के एथलीटों ने लिया भाग

  • हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों के एथलीट 11 खेल और एथलेटिक में हुए शामिल
  • अंतर्राष्ट्रीय पहलवान और लिजेंड मास्टर चंदगी राम पहलवान के सुपुत्र जगदीश कालीरमन ने खेल मैदान में खिलाड़ियों का बढ़ाया हौंसला
  •  मीडिया से हुए रूबरू, राजनीतिज्ञों को अनराग ठाकुर से खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रेरणा लेने को कहा
  • पहले स्टेट ओलंपिक गेम में 11 खेल जैसे हॉकी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, बास्केटबॉल, जूडडो, कबड्डी, वॉलीबॉल, कुश्ती, खो-खो, वेटलिफ्टिंग और शूटिंग शामिल
हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों के एथलीट 11 खेल और एथलेटिक में हुए शामिल

हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों के एथलीट 11 खेल और एथलेटिक में हुए शामिल

हमीरपुर: हिमाचल ओलंपिक खेलों की शुरूआत आज हमीरपुर में हुई। हिमाचल प्रदेश के इतिहास के सबसे बडे खेल आयोजन में हिमाचल के 11 जिलों के एथलीटों ने भाग लिया। अंतरराष्ट्रीय पहलवान और रेसलर मास्टर चंदगी राम के सुपुत्र जगदीश कालीरमन इस मेगा स्पोर्ट्स इवेंट में मौजूद रहे। जगदीश कालीरमन ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान के कोच के रूप में, फिल्म सुल्तान में अभिनय भी किया है। हिमाचल प्रदेश का ये सबसे बड़ा खेल आयोजन हिमाचल प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (एचपीओए) द्वारा आयोजित किया गया है। यह आयोजन एचपीओए के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, सांसद, लोकसभा की संकल्पना है।

कालीरमन ने जीतने वाले एथलीटों को पदक से सम्मानित किया। इस अवसर पर कालीरमन ने कहा कि हिमाचल ओलंपिक एक शानदार आयोजन है। राज्य के खिलाड़ियों को उभारने के लिए इस तरह के इवेंट शानदार लांच पैड साबित होने जा रहे है। उन्होंने कहा कि देश के बाकी राजनीतिज्ञों को भी अनुराग ठाकुर से सीख लेनी चाहिए, अनुराग ठाकुर ने जिस तरह खेलों को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाये हैं वह तारीफ करने के काबिल हैं। अनुराग ठाकुर केवल क्रिकेट के क्षेत्र में ही नहीं बलिक सभी खेलों के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने राज्य के पहलवानों, विशेष रूप से महिला पहलवानों को अपनी सेवाएं देने की पेशकश भी की। कुश्ती अब महिला केंद्रित खेल नहीं रह गया है। जगदीश कालीरमन ने राज्य के एथलीटों को अपनी सेवाएं देने की पेशकश की ताकि देश में और अधिक साक्षी मल्लिक, सोनिका-दीपिका कालीरमन और गीता-बबीता फोगट बन सकें।

अपनी तरह के पहले स्टेट ओलंपिक गेम में 11 खेल, जैसे हॉकी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, बास्केटबॉल, जूडडो, कबड्डी, वॉलीबॉल, कुश्ती, खो-खो, वेटलिफ्टिंग और शूटिंग शामिल हैं। ये खेल एक अंतर-जिला प्रारूप में आयोजित किए जा रहे हैं और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक खेलों के प्रारूप का पालन कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश राज्य ओलंपिक गेम के पहले दिन टीमों ने प्रारंभिक राउंड के लिए प्रतिस्पर्धा की। एक साथ ये गेम्स बॉयज सेकेन्दरी स्कूल ग्राउंड, डिग्री कॉलेज, अनु और एनआईटी हमीरपुर में चल रहे थे। प्रतियोगिता शुरु होने से पहले एचपीओए के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने आज विश्व ओलंपिक दिवस पर शहर के युवाओं के साथ ओलंपिक रन का नेतृत्व किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *