कांग्रेस नेता पहले जानकारी जुटा लें कि इन्वेस्टर्स मीट के आयोजन से होगा हिमाचलवासियों को कितना फायदा, तब करें सरकार के प्रति टिप्पणी : सत्ती

मोदी सरकार ने अपने कार्यों से की है एक नये युग की शुरूआत: सत्ती

शिमला: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने तीन वर्षों के कार्यकाल में एक स्वर्णिम इतिहास लिखा है। इस अवधि में सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि भ्रष्टाचार का एक भी मामला इस दौरान सामने नहीं आया और जन अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए भाजपा सरकार ने 103 से अधिक जनकल्याणी योजनायें देशभर में सफलतापूर्ण क्रियान्वित की है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विदेश नीति हो या फिर देश की सीमाओं पर पाक को कड़ा जवाब देने की बात हो, एन.डी.ए. सरकार द्वारा की गई हर कार्यवाही से देश के नागरिक का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है। सबका साथ, सबका विश्वास की नीति पर खरा उतरते हुए केन्द्र सरकार ने देश के हर वर्ग पंथ के गरीब कल्याण को लेकर कार्य करके विपक्ष के दुष्प्रचार को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

देश में व्याप्त भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई गई। 500 और 1000 के नोटों की नोटबंदी करके देश को कालेधन और जाली करंसी से मुक्त करवाने के साथ देशभर में भ्रष्ट व्यक्तियों के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है। देशभर में मारे गए छापों में लगभग 15 हजार करोड़ रू. की बेनामी सम्पति पकड़ी गई है। लगभग 9.38 लाख करोड़ रू. के भ्रष्टाचार के मामले इस दौरान सामने आये हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह कार्यकाल किसान व गरीबों के कल्याण के प्रति समर्पित कहा जाएगा। स्वायल हैल्थ कार्ड, नीम कोटिड यूरिया, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जैसी अनेक योजनाओं के शुरू होने के पश्चात से देश की कृषि जी.डी.पी. में भारी वृद्धि हुई है। जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश की सत्ता संभाली थी तब देश की विकास दर मात्र 4.8 प्रतिशत थी। इन तीन सालों की अनथक मेहनत ने विकास दर को 7.2 प्रतिशत पहुंचाकर केन्द्र सरकार ने भारत की दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बना दिया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने कार्यों से एक नये युग की शुरूआत की है और इसमें कोई संदेह नहीं कि आगामी वर्षों में भारत दुनिया के शक्तिशाली देशों में से एक होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *