उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक को सीबीआई ने रिश्वत लेते दबोचा

उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक को सीबीआई ने रिश्वत लेते दबोचा

बद्दी : हिमाचल के सोलन जिले के उद्योग विभाग के एक बड़े अफसर को सीबीआई ने चंडीगढ़ में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा। बताया जाता है कि उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक तिलकराज शर्मा को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। विभाग के संयुक्त निदेशक और एक प्राइवेट व्यक्ति जो कि बद्दी में उद्योगपति है, दोनों ने मिलकर 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की। बद्दी में ही स्थित एक उद्योग मैडिसेफ फार्मा के कंसलटेंट चंद्रशेखर ने शिकायत में बताया कि वह मशीनरी पर मिलने वाली 15 फीसदी सब्सिडी राशि के लिए उनसे मिले थे, यह राशि‍ करीब 50 लाख थी लेकिन उन्होंने इसे देने की एवज में 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर दी। इसके बाद उन्होंने सीबीआई को इसकी जानकारी दी और जाल बिछाकर इसका पर्दाफाश किया।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने शिकायतकर्ता को डिजिटल ऑडियो और वीडियो कैमरों से लैस कर दिया था ताकि सारे प्रकरण की रिकार्डिंग की जा सके। उन्होंने दोनों के बीच हुई सारी वारदात को रिकॉर्ड कर रिपोर्ट तैयार कर ली है। जानकारी अनुसार संयुक्त निदेशक के चंडीगढ़ आवास पर भी छापेमारी हुई है।

  • आरोपी दो दिन के रिमांड पर

रिश्वत मांगने व लेने के आरोपी उद्योग विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर व एक अन्य व्यक्ति को चंडीगढ़ सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। जहां से आरोपियों को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। सीबीआई की टीम ने आरोपी के सेक्टर 19 (सी) चंडीगढ़ स्थित आवास पर छापामारी की और वहां से करीब 38960 रुपये, कुछ अमेरिकी डॉलर, यूरो, 170 ग्राम गोल्ड, 350 ग्राम चांदी, एलआईसी पॉलिसी संबंधित कुछ दस्तावेज और बैंक लॉकर की बरामद की है। आरोपी के ऑफिस में छापामारी जारी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *