सरकारी कर्मचारियों को दीवाली का तोहफा: DA में 5 फीसदी का इजाफा, आशाकर्मियों का मानदेय हुआ दोगुना

जनता परिवर्तन के लिए तैयार, हिमाचल में भाजपा बनाएगी सरकार : जावड़ेकर

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पहुंचे शिमला

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पहुंचे शिमला

शिमला: केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आज शिमला पहुंचे। राजधानी शिमला में पत्रकारों से बातचीत में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास के साथ देश आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता परिवर्तन के लिए तैयार है। प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार से छुटकारा पाना चाहती है। केंद्रीय मंत्री ने सरकार के तीन वर्ष को सफल बताते हुए कहा कि तीन साल पहले जनता ने नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दिया था। हिमाचल में भी इसी मंत्र को लेकर भाजपा को जीत मिलेगी और इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाता भाजपा को सत्ता में बिठाएंगे।

मोदी सरकार ने तीन वर्ष में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है। साल 2022 तक देश में छह करोड़ लोगों को आवास सुविधा दी जाएगी।  सरकार गरीब, किसान और गांवों के लिए समर्पित सरकार है। लोगों की ओर से जताए गए विश्वास के बाद प्रधानमंत्री ने जनता पर विश्वास जताते हुए सेल्फ अटेस्टेशन को शुरू किया है। सरकार ने सरकारी दफ्तरों से मुहर लगाकर होने वाली अटेस्टटेशन की ब्रिटिशकाल की प्रथा को समाप्त किया है।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार के रवैये के कारण ही केंद्रीय विश्वविद्यालय को अब तक मंजूरी नहीं मिली है। शिमला पहुंचे जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र सरकार ने देहरा और धर्मशाला में सीयू के कैंपस पर सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी लेकिन राज्य सरकार ने पर्यावरण मंजूरी के लिए पैसा जमा नहीं कराया, जिसकी वजह से सीयू को केंद्र सरकार की मंजूरी नहीं मिली है। उन्होंने दावा किया कि अगर प्रदेश सरकार अपनी औपचारिकताएं पूरी कर देती है तो केंद्र फौरन स्वीकृति प्रदान कर देगा।

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *