मुख्यमंत्री ने रामपुर को दी 90 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री ने रामपुर को दी 90 करोड़ की सौगात

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला जिला की रामपुर तहसील के दौरे के दौरान 90 करोड़ की परियोजनाएं जनता को समर्पित की। उन्होंने घानवी में जनसभा में ग्राम पंचायत शिंगला के रानी रतना कुमारी मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नोगली में 2.26 करोड़ रुपये से निर्मित विज्ञान खंड, तकलेच में 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित पशु औषधालय, ग्राम पंचायत अड्डू के बरोली में टांगरी नाला से धोना के लिए ग्रेवेटी जलापूर्ति योजना के शुभांरभ की घोषणाएं की। उन्होंने  3.05 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित खराहन खड्ड से जाहू, खुन्नी, कोफरधार के लिए उठाऊ जलापूर्ति योजना का भी लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत तकलेच के अंतर्गत तकलेच में 10 लाख रुपये की लागत से निर्मित उप-तहसील कार्यालय के लोकार्पण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत दोफडा में 82 लाख रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ पयेजल योजना और डकोलर में 1.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित डकोलर-फेनीधार तथा शिंगला ग्रेवेटी जलापूर्ति योजना का भी शुभारंभ किया। उन्होंने ग्राम पंचायत धार-गौड़ तथा गोपालपुर में 3.28 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ सिंचाई योजना का भी शुभारंभ किया।

उन्होंने ग्राम पंचायत तकलेच में 3.31 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सोन-शरान-दोई सड़क तथा 6.72 करोड़ रुपये की लागत से राजपुरा-दरशल सड़क पर बनने वाले दो पुलों की आधारशिलाएं रखी। मुख्यमंत्री ने 61.60 लाख रूपये की लागत से बनने वाली फांचा तथा घानवी ग्रेवेटी जलापूर्ति योजना का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने रामपुर तहसील में विभिन्न सड़कों के स्तरोन्यन के लिए भूमि पूजन किए, जिनमें ग्राम पंचायत शिंगला की 4.50 करोड़ रुपये की लागत की नोगली खखोरला सड़क, ग्राम पंचायत करांगला की 8.37 करोड़ रुपये की कुरीधार-कूंथ सड़क तथा 13.25 करोड़ रुपये की खशधार-दरकाली सड़क शामिल हैं। उन्होंने ग्राम पंचायत किन्नू में मंगलाड़ पुल से रूम्पू सड़क की आधारशिला रखी, जिस पर 6.40 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

उन्होंने ग्राम पंचायत बड़ाल (सराहन) में 3.17 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली ननहान-धराली सड़क, कूट खड्ड पर 2.03 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले स्पैन पुल तथा ग्राम पंचायत दोफड़ा में बाजुआ खड्ड से बाजुआ के लिए   1.06 करोड़ रुपये की लागत बनने वाली सड़क का भी भूमि पूजन किया।  मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत शौली/थैली-चकटी में ननखड़ी-सरोग सड़क के स्तरोन्यन की घोषणा की, जिस पर 1.88 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने ग्राम पंचायत करांगला में 2.25 करोड़ की लागत से स्तरोन्यन होने वाली बियोट-धारन सड़क,  ग्राम पंचायत सरपारा में 6.88 करोड़ रुपये की लागत से सरपारा-समेज सड़क के स्तरोन्यन, ग्राम पंचायत कुंगल-बाल्टी में 3.31 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाली राय-बेहली-लाहड़ू सड़क, ग्राम पंचायत किन्नू में 3.26 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाली किन्नू-भगवाट सड़क, ग्राम पंचायत मुनिश में 3.16 करोड़ रुपये रुपेय की लागत से स्तरोन्नत होने वाली अणु-मुनीश सड़क, ग्राम पंचायत दियोठी में 2.42 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाली दयोरी-कीम सड़क तथा ग्राम पंचायत जघोड़ी के अंतर्गत 5.86 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत की जाने वाली पंजीधार-जघोड़ी सड़क के स्तरोन्यन के लिए भूमि पूजन की रस्में अदा की। मुख्यमंत्री ने अपनी धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह तथा मुख्य संसदीय सचिव नंद लाल सहित घानवी में लाहड़ू वीर मंदिर का दौरा कर स्थानीय देवता की पूजा-अर्चना भी की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *