आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 मई 2017 तक

साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 मई 2017 तक

साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 मई 2017 तक

गौ सेवा के लिए आप भी अपना बहुमूल्य योगदान करें और गौ सेवा के लिए आगे आएं। ज्योतिष अनुसंधान केंद्र काल योग सेवा ट्रस्ट शिमला, सेक्टर 34 सी, केनरा बैंक के सामने न्यू शिमला, एस्ट्रो अधिकारी संपर्क सूत्र-82638-82638 और 92182-00013, 14 आचार्य जी से आप वॉट्स ऐप और फेसबुक पर इस नंबर से जुड़ सकते हैं आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा, 91295-00004

साप्ताहिक मेष राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ )- इस सप्ताह आपमें जोश और उत्साह की मात्रा अधिक रहेगी। आप प्रत्येक कार्य को उत्साह से करेंगे और मनोबल भी अधिक रहेगा। आपके विचारों में नवीनता आएगी, जिसे आप प्रोफेशनल मोर्चे पर लागू करके उसका लाभ लेने का प्रयास करेंगे। आर्थिक विषयों में तथा संतान के मामले में सप्ताह मध्यम फलदायी रहेगा। परिवार के स्वास्थ्य से संबंधित चिंता सता सकती है। इस अवधि में किसी विदेश यात्रा पर न जाएं। अगर आप लंबे समय से बैंक से लोन लेने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको उसमें सफलता मिलेगी। प्यार करने वाले को थोड़ा सब्र करना होगा। आपके बच्चे आप से कुछ मांग सकते हैं।

साप्ताहिक वृष राशिफल

वृष (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ) : इस सप्ताह आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है। चुनौतीपूर्ण समय में आपको दूसरों से मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाई तथा आर्थिक लाभ में बाधाएं आ सकती हैं। पारिवारिक संबंधों, निजी संबंधों, आर्थिक विषयों, दांपत्य जीवन तथा व्यापारिक संबंधों में अनुकूलता देखने को मिलेगी। अपने दुश्मनों को अपनी कमजोरी कभी न बताएं, अन्यथा वे इसे आपके विरूद्ध प्रयोग में ला सकते हैं। आपको सलाह है कि आप इस सप्ताह अपनी नौकरी न छोड़ें। चिंता आपको थोड़ा कमजोर बना सकती है, इसलिए इसे अपने पर हावी न होने दें।

साप्ताहिक मिथुन राशिफल

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह )- मिथुन का इस सप्ताह वैवाहिक जीवन ख़ुशहाल रहने वाला है, लेकिन आपको अपने जीवनसाथी की बातों को तव्वज़ो देना पड़ेगा और अपने तनाव को अलविदा कहना होगा। इस अवधि में आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आप वही व्यक्ति हैं जो अपनी आशाओं और उम्मीदों को कभी नहीं छोड़ते हैं। आप हमेशा बेहतर परिणाम के लिए मेहनत करते रहेंगे। सट्टेबाजी का जोखिम न उठाएं। अध्ययन में अधिक ध्यान दें।

साप्ताहिक कर्क राशिफल

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डु, डे, डो )- आप इस सप्ताह किस्मतवान रहेंगे और यह आपके फैसले के लिए यह सही वक्त है। इस दौरान आपको मिश्रित अनुभव होगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। आवश्यकता से अधिक व्यस्तता होने से कम्युनिकेशन में किसी प्रकार की भूल होने की संभावना रहेगी। किसी भी व्यक्ति के साथ बातचीत में, लिखित कम्युनिकेशन में संभलकर व्यवहार करें। आपके कठिन समय में आपको महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। धन से संबंधित भी परेशानी आपको हो सकती है। अगर आप घर या वाहन ख़रीदने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए शुभ समय है।

साप्ताहिक सिंह राशिफल

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)- इस सप्ताह आपके ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा। आप अपनी यात्रा के लिए योजना बना सकते हैं। इस बीच आप ऐसा कतई न सोचें कि दूसरा व्यक्ति आप से ज़्यादा कमा रहा है बस आप अपने काम पर ध्यान दें। इस बीच आप थोड़े हताश हो सकते हैं, लेकिन ज़्यादा निराश न हो और चुनौतियों का सामना करें। अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें और बुरी आदतों को अलविदा कहें। किसी से कोई वादा नहीं करें। कोई छोटी-मोटी बीमारी हो सकती है। आपके निकट के किसी स्वजन की चिंता आपको सताएगी।

साप्ताहिक कन्या राशिफल

कन्या (ढो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)- प्यार करने वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है, वहीं जो शादी करना चाहते हैं उनके लिए भी शुभ समय है। प्रतियोगी परीक्षाओं में सही परिणाम पाने के लिए आपको मेहनत करनी होगी। बुरे लोगों की संगति से दूर रहें। आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी भी निर्णय लेने से पहले थोड़ा समय लें और उसके बाद कदम उठाएं। महिलावर्ग को स्त्री रोग संबंधी समस्या हो सकती है। सप्ताह के अंत में आपका समय अनुकूल रहेगा।

साप्ताहिक तुला राशिफल

तुला (र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते)- आप किसी नए व्यवसाय को प्रारंभ करेंगे। इस सप्ताह आपके क़ानूनी मसले सुलझेंगे। बाहर घूमने-फिरने से और अपरिचित लोगों से मुलाकात करके आपका मूड पॉजिटिव बनेगा। प्रियजनों का सहयोग मिलता रहेगा। तुला के द्वार में सफलता का आगमन होगा, यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको उसमें भी सफलता मिलेगी। अपने प्रेमसाथी के साथ रोमांस से भरपूर किसी यात्रा का आनंद भी ले सकते हैं। वहीं वैवाहिक जोड़ों की बच्चे की कामना पूरी हो सकती है।

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक (तो, न, नी, नू, ने, नो, या, यि, यू)- इस सप्ताह भाग्यवृद्धि से संबंधित नवीन अवसर मिलेंगे। इस समय उच्च अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को विशेष मेहनत करनी पड़ेगी। किसी काम में बड़ा खर्च हो सकता है। नौकरी और अध्ययन कर रहे लोगों के लिए शानदार सप्ताह है। इसके अलावा आपको चुनौतियों का सामना भी करना पड़ेगा। ग्रुप के साथ आप कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह आपको आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अपनी आशा को खोने न दें बल्कि चुनौतियों का सामना करें।

साप्ताहिक धनु राशिफल

धनु (य, यो, भा, भि, भू, ध, फा,ढ , भे)- धनु के इस सप्ताह सारे लंबित विवाद समाप्त होंगे। आपको स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी हो सकती है। साथ ही आपको उन लोगों से सावधान होगा जो आपकी अच्छाई का फ़ायदा उठा सकते हैं। आपको अपनी भावनाओं पर काबू करना होगा। आपको धन प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी होगी। आपके ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, इसलिए इसके लिए तैयार रहें। समय आपके अनुकूल नहीं है इसलिए आर्थिक फ़ैसले लेने से बचें।

साप्ताहिक मकर राशिफल

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)- मकर के लिए यह सप्ताह मिश्रित रहेने वाला है जैसे कि उन्हें किस्मत का तो सहयोग मिलेगा ही साथ ही उन्हें कठिन कार्यों का भी सामना करना पड़ेगा। वहीं इसमें आपके सारे लंबित कार्य पूरे होंगे। महिलाएं अपने लक्ष्य को पाने में सफल होंगी और युवाओं को इस सप्ताह ख़ुशियां मिलेंगी। किसी भी प्रतियोगिता में आपका भाग्य और आपकी मेहनत आपको सफल बनाएगी। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी भी यह कामना पूरी होगी। आपकी संयमित और ईमानदार प्रवृति आपको उपहार दिलाएगी।

साप्ताहिक कुम्भ राशिफल

कुंभ (गू, गे, गो, स, सी, सू, से, सो, द)- यह सप्ताह उन लोगों के लिए बेहतर होने वाला है जो लोग राजनैतिक और सामाजिक जीवन से जुड़े हैं। यात्रा और विदेश में कारोबार के लिए शुभ समय है। आपको अपनी किस्मत पर स्वतंत्र रूप से भरोसा नहीं रखना। इस बीच किसी भी तरह का इन्वेस्ट न करें और जुआ इत्यादि से दूर रहें। वहीं किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपका जीवन साथी और दोस्त आपकी सहायता करेंगे। वहीं प्यार करने वालों को अपने प्यार के लिए समय निकालें और आपस में छोटी-मोटी शिकायतों को नज़रअंदाज़ करें।

साप्ताहिक मीन राशिफल

मीन (दी, दू, थ,झ , ञ, दे, दो, च, ची) –  प्रोफेशनल कार्यों में प्रगति देखने को मिलेगी। कामकाज में वरिष्ठजनों, उच्च पद पर बैठे लोगों और परिवार में पिता अथवा पितातुल्य व्यक्ति के साथ संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी। इस सप्ताह आप उस शख़्स से मिलेंगे जो आपकी भविष्य में सहायता करेगा। सप्ताह के अंत में आपके व्यापार के लिए अच्छे अवसर आएंगे। हाँ, इस बीच आपको अपने क्रोध में काबू रखना होगा और अपने आपको एक संयमित व्यक्ति बनाना होगा। आपको अपने दुश्मनों से सावधान रहने की आवश्यकता है और उनकी क्रिया पर प्रतिक्रिया न दें तो यह आप ही के लिए बेहतर होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *