पठानिया ने चम्बा के भटियात में किया मुख्यमंत्री का शानदार स्वागत

पठानिया ने चम्बा के भटियात में किया मुख्यमंत्री का शानदार स्वागत

  • राज्य का प्रत्येक परिवार आर्थिक व सामाजिक तौर हो खुशहालः मुख्यमंत्री
  • समाज में लड़कियों की शिक्षा को दी जाए प्राथमिकता
  • कांग्रेस सरकारों के कारण ही हिमाचल विकास के आदर्श के रूप में उभर कर सामने आया : कुलदीप सिंह पठानिया
राज्य का प्रत्येक परिवार आर्थिक व सामाजिक तौर हो खुशहालः मुख्यमंत्री

राज्य का प्रत्येक परिवार आर्थिक व सामाजिक तौर हो खुशहालः मुख्यमंत्री

शिमला:  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज चम्बा जिले के विधानसभा क्षेत्र भटियात के बगढार में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अभिभावकों को लड़कियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक शिक्षित महिला पूरे समाज को शिक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने कहा कि लड़का व लड़की दोनों ही महत्वपूर्ण हैं और उन्हें एक समान शिक्षित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा किसी भी विकसित समाज की आधार है और राज्य सरकार ने गुणात्मक शिक्षा को प्राथमिकता प्रदान की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मौजूदा कार्यकाल के दौरान राज्य के विभिन्न भागों में 42 नए महाविद्यालय खोले और महाविद्यालयों की संख्या बढ़कर 122 तक पहुंच गई है, जिनमें गत दिवस सलूणी तहसील तथा पूर्व में कांगड़ा के मटौर में घोषित किए गए दो कॉलेज भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सभी नये महाविद्यालय राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों में खोले गए हैं ताकि लड़कियों को उनके घरद्वार के समीप उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अधिक से अधिक अवसर मिल सके।

मुख्यमंत्री ने माध्यमिक पाठशाल ढलोग को उच्च पाठशाला, राजकीय प्राथमिक पाठशाला खुईं तथा रंगढ़ को राजकीय माध्यमिक पाठशाला, माध्यमिक पाठशाला मठालू, खनेरा, सहारी, सलोह को राजकीय उच्च विद्यालय तथा राजकीय उच्च पाठशाला धरूण भरनेट को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणाएं की।

Pages: 1 2 3

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *