आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

साप्ताहिक राशिफल 17 से 23 अप्रैल तक : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

गौ सेवा के लिए आप भी अपना बहुमूल्य योगदान करें और गौ सेवा के लिए आगे आएं। ज्योतिष अनुसंधान केंद्र काल योग सेवा ट्रस्ट शिमला, सेक्टर 34 सी, केनरा बैंक के सामने न्यू शिमला, एस्ट्रो अधिकारी संपर्क सूत्र-82638-82638 और 92182-00013, 14 आचार्य जी से आप वॉट्स ऐप और फेसबुक पर इस नंबर से जुड़ सकते हैं आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा, 91295-00004

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ )- इस सप्ताह आपके लिए जो ज़रूरी है, वह है ख़ुद को सावधान रखना। किसी प्रकार का तनाव न लें और खान-पान पर ध्यान दें। आपको अपने दफ़्तर में सतर्क रहना होगा और सीनियरों की कद्र करना होगा, वरना आपकी राह मुश्किल भरी हो सकती है। साथ ही अनावश्यक रूप से होने वाले ख़र्चों को रोकने का प्रयास करें। कुछ नए दोस्त भी बनेंगे, लेकिन आपको उनमें से एक बेहतर को चुनना होगा। प्रियतम या दोस्तों के साथ घूमने-फिरने की योजना बनाएं। कैरियर के लिहाज़ से यह सप्ताह मिला-जुला परिणाम देने वाला है।

वृष (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ) : आपके साहस और इच्छाशक्ति में वृद्धि होगी और यही आपके सफल होने में भी मददगार साबित होगी। पूरी तन्मयता के साथ किए गए कार्यों में निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी और आपके सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे। ग्रहों के शुभ स्थानों पर होने से आपको बेहतर परिणाम मिलने वाले हैं। छात्रों का ध्यान पढ़ाई में नहीं लगेगा, एकाग्रता की कमी रहेगी। किसी विपरित लिंग का इंसान आपकी ओर आकर्षित हो सकता है। इस समय अपने प्रियतम के साथ समय बिताने की कोशिश करें और विवादों से दूर रहें।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह )- इस सप्ताह समाज के कुछ प्रभावशाली लोगों से आपकी मुलाक़ात होगी। कार्यक्षमता में कमी होने के कारण आपके कार्य प्रभावित हो सकते हैं। आपका प्रेम-संबंध ही आपको विजयी बनाएगा, इसलिए जो भी आपको प्यार करता है उसका दिल दुखाने की कोशिश न करें। साथ ही किसी प्रकार के असंवैधानिक मामलों से अपने आपको दूर रखें। आपके दुश्मन आपको नुक़सान पहुँचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। साथ ही सेहत संबंधी कुछ विकार भी आपको परेशान कर सकते हैं।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डु, डे, डो )- प्रेमी जो़ड़ों के लिए यह सप्ताह किसी उपहार से कम नहीं है। हालांकि छात्रों को कुछ परिवर्तनों का सामना करना पड़ सकता है, विशेषकर उन छात्रों को जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में कुछ लोग आपके लिए मुसीबत बन सकते हैं। किसी प्रकार के वित्तीय निर्णय लेते समय पूरी सावधानी बरतें। परिवार का माहौल शांति वाला रहेगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। क्रोध की मात्रा अधिक रह सकती है।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)- नौकरीपेशा लोगों का इस सप्ताह स्थानांतरण हो सकता है। वैसे आपको इस सप्ताह ज़्यादा सतर्क रहने की दरकार है। यदि कोई पुरानी बीमारी है तो सेहत का ख़्याल रखना ज़्यादा ज़रूरी है। इस सप्ताह सिंह राशि वालों को अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो सकती है, हालांकि गिफ़्ट देकर मनाया भी जा सकता है। वैचारिक रुप से परिवर्तन की संभावनाएं अधिक हैं। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतने की जरूरत है।

कन्या (ढो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)- इस सप्ताह अपने परिजनों से किसी बात पर विवाद होने की संभावना बन रही है, इसलिए सावधान रहें। आप कुछ मामलों में दुविधा की स्थिति में रहेंगे, इस वजह से आपके हाथ से मिलने वाली बड़ी कामयाबी भी जा सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए यह समय बेहद ही शुभ है, अनुकूल परिणाम मिलने के आसार नज़र आ रहे हैं। यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपकी तलाश इस सप्ताह पूरी होगी। प्यार के बीच में किसी प्रकार के शक को पैदा न होने दें। स्वभाव में आवेश और क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। धार्मिक कार्यों में धन खर्च हो सकता है।

तुला (र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते)- इस सप्ताह आपको घूमने के मौक़े मिल सकते हैं। निजी ज़िन्दगी में ख़ुशियां आएंगी और ज़िन्दगी एक नए मुक़ाम को हासिल करेगी। नए क़ारोबार की शुरूआत करने के लिए समय अनुकूल है, अतः पहल कर सकते हैं। इस सप्ताह आपकी तार्किक क्षमता में वृद्धि होगी जिसके कारण आपके बुद्धिमता की तारीफ़ भी होगी। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को परेशानी हो सकती है। मित्रों के साथ मिलना-जुलना और कुछ मनोहर स्थलों पर घूमने जाने की संभावना है।

वृश्चिक (तो, न, नी, नू, ने, नो, या, यि, यू)- इस सप्ताह आपको अपने रास्ते में आने वाली कुछ बाधाओं से डरना नहीं, लड़ना होगा, तभी आपकी विजय होगी। यह बाधाएं ही आपको और मजबूत बनाएंगी, इसलिए इनसे लड़ना सीखें। जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से बचें, क्योंकि यह आपके लिए घातक हो सकता है। विषम परिस्थितियों में महिला मित्र की सहायता मिलेगी। यदि आप नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो यह इस समय आपके लिए ठीक नहीं है। सप्ताहांत में कुछ अप्रत्याशित धन भी मिल सकता है।

धनु (य, यो, भा, भि, भू, ध, फा,ढ , भे)- धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। कार्यस्थल पर मन के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। सभी प्रकार की यात्राएं सुखद रहेंगी। मीडिया,

साप्ताहिक राशिफल 17 से 23 अप्रैल तक

साप्ताहिक राशिफल 17 से 23 अप्रैल तक

शिक्षा और ग्लैमर की दुनिया से जुड़े लोगों को पूरे सप्ताह अनुकूल परिणाम ही मिलेंगे। बच्चों या परिवार के छोटे सदस्यों के कारण आपको ख़ुशी मिलेगी, लेकिन सेहत की अनदेखी करना आपको महंगा पड़ सकता है। सामाजिक सरोकार से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतर है।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)- इस सप्ताह आपको उम्मीद से ज़्यादा लाभ होगा। हालांकि फ़ैसले लेने में आपको कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है। भाग्य आपका साथ देगा, इसलिए परेशान होने की दरकार नहीं है। अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और आगे बढ़ें। जो लोग कार्यरत हैं उन्हें भी सावधान रहने की ज़रूरत है। कपड़े एवं तेल के क़ारोबार से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतर है। सरकारी लाभ तथा उच्चाधिकारियों से कार्य का उचित फल मिल सकता है।

कुंभ (गू, गे, गो, स, सी, सू, से, सो, द)- आपके कुछ रूके हुए कार्य इस सप्ताह पूरे होंगे। यदि आप अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण नहीं रखते हैं तो आपको नुक़सान हो सकता है। पिता के साथ अधिक वक़्त बिताने की कोशिश करें। किसी के ऊपर आँख मूंदकर विश्वास करने से बचें और अपनी भावनाओं पर काबू रखें। प्रेम के मामले में यह सप्ताह थोड़ा नाज़ुक रह सकता है। अपने काम को गंभीरता से करें और शांत रहें। इस सप्ताह कठिन परिश्रम अल्प लाभ हो सकता है।

मीन (दी, दू, थ,झ , ञ, दे, दो, च, ची) – इस सप्ताह आपके ख़र्चों में भी अप्रत्याशित वृद्धि हो सकती है, इस पर लगाम लगाने की कोशिश करें। प्यार के मामलों में एहतियात बरतें। नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को इस समय बेहतर परिणाम मिलेंगे। साथ ही परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए भी समय अनुकूल है। क़ारोबार से अपार लाभ होने की संभावना नज़र आ रही है। पितृपक्ष की ओर से लाभ हो सकता है। आपके सभी कार्य बिना अवरोध के संपन्न होंगे। मान-सम्मान मिल सकता है।

 

सम्बंधित समाचार

One Response

Leave a Reply
  1. Sanjay dharmaik
    Apr 17, 2017 - 08:42 AM

    Need your ashirwad and guidence .my dob is 4/61969 .time 10.10 pm. Plese ……..

    Reply

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *