प्रदेश सरकार का प्रशासनिक फेरबदल....

राज्य प्रशासनिक अधिकारियों का फेरबदल, तीन आईएएस व चार एचएएस अधिकारी बदले

शिमला : राज्य सरकार ने शनिवार को प्रशासनिक अधिकारियों का आंशिक रूप से फेरबदल किया है।  सरकार ने जिन 8 अफसरों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है, उनमें तीन आईएएस और चार एचएएस व एक एचपीएसएस का अफसर है। इस संबंध में सरकार ने आज अलग-अलग अधिसूचनाएं जारी की हैं। जिसमें एनआरएचएम के मिशन प्रबंध निदेशक आईएएस अधिकारी हंसराज शर्मा को उनके पद से हटाकर विशेष सचिव (पर्यावरण विज्ञान व प्रौद्योगिकी) के पद पर बदला गया है तो वहीं उन्हें हिमाचल प्रदेश अल्प संख्यक वित्तीय विकास निगम के प्रबंध निदेशक की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रदेश सरकार ने नगर निगम शिमला के आयुक्त पंकज रॉय को बदल दिया है। पंकज रॉय की जगह शिमला के एडीएम ज्ञान चंद नेगी को नगर निगम का आयुक्त लगाया गया है। रोहडू में तैनात एसडीएम अनुपम कुमार को इसी पद पर घुमारवीं ट्रांसफर किया गया है। जुब्बल में बीडीओ के पद पर घनश्याम दास को रोहडू का एसडीएम बनाया गया है।

आईएएस अमरजीत को निदेशक युवा सेवाएं व खेल विभाग के निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। वहीं जीएडी में तैनात सुरेंद्र ठाकुर को उप सचिव (एसएडी) का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

उधर, एसडीएम घुमारवीं आदित्य नेगी को सीईओ बीबीएनडीए लगाया है। वहीं इस पद का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे राजीव कुमार को इस भार से मुक्त किया है। सरकार ने 4 एचएएस अफसरों के भी तबादले किए हैं। कांगडा में तैनात जिला पर्यटन विकास अधिकारी जगन ठाकुर को आरटीओ धर्मशाला का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। सोलन में तैनात एसडीएम एकता काप्टा को एसी से डीसी सोलन व सोलन में ही जिला पर्यटन विकास अधिकारी नरेंद्र कुमार को आरटीओ सोलन का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

इसके तहत आईएएस अधिकारी व योजना सलाहकार अक्षय सूद को निदेशक लघु बचत का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवा के अधिकारी उप सचिव जीएडी सुरेंद्र ठाकुर को उप सचिव एसएडी का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। एचएएस अधिकारियों में एडीएम प्रोटोकोल सुनील शर्मा को एडीएम कानून एवं व्यवस्था का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।

  • प्रदेश के चार अधिकारी 10 अप्रैल से 5 मई तक मंसूरी में मिड कैरियर ट्रेनिंग पर

हिमाचल प्रदेश के चार अधिकारी 10 अप्रैल से 5 मई तक मंसूरी में मिड कैरियर ट्रेनिंग पर जा रहे हैं। इसे देखते हुए इन अधिकारियों के विभागों का अतिरिक्त कार्यभार अन्य अफसरों को सौंपा गया है। जो अधिकारी ट्रेनिंग पर जा रहे हैं, उनमें डीसी ऊना विकास लाबरू, डीसी सोलन राकेश कंवर, विशेष सचिव राजस्व डीडी शर्मा और विशेष सचिव एसडब्ल्यू अमित कश्यप शामिल हैं। सरकार ने इनके विभागों का अतिरिक्त कार्यभार अन्य अफसरों को सौंपा है। इसके तहत योजना सलाहकार व विशेष सचिव वित्त अक्षय सूद को विशेष सचिव वित्त, विशेष सचिव वन व उद्योग डीसी राणा को विशेष सचिव राजस्व व डीएमसी, एडीएम सोलन संदीप नेगी को डीसी सोलन, एडीएम ऊना राजेश कुमार को डीसी ऊना और उप सचिव जीएडी सुरेंद्र ठाकुर को सैनिक कल्याण का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। यह कार्यभार अधिकारियों के ट्रेनिंग से लौटने तक रहेगा। आईएएस अधिकारियों की ट्रेनिंग के चलते सोलन व ऊना में उपायुक्त की जिम्मेदारी में भी बदलाव हुआ है। वहीं एचएएस डीसी राणा व अक्षय सूद को एक-एक ओर अतिरिक्त कार्यभार संभालना होगा। एडीएम सोलन संदीप नेगी को डीसी का अतिरिक्त कार्यभार देखना होगा। इसी तरह ऊना के एसडीएम राजेश कुमार भी उपायुक्त का कार्यभार देखेंगे। सुरेंद्र ठाकुर को सैनिक कल्याण विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *