गर्मियों के दौरान शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए विभिन्न गतिविधियां होंगी आयोजित

गर्मियों के दौरान शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए विभिन्न गतिविधियां होंगी आयोजित

  • सामाजिक विषयों पर जागरूकता लाने के लिए युवा मण्डलों को किया जाएगा शामिल

शिमला:  नशाखोरी, शिशु लिंग दर, स्वच्छता और संस्कृति पर युवा मण्डलों को शामिल कर प्रदेश भर में लघु नाटिकाएं स्किट आयोजित की जाएंगी। इन विषयों पर जागरूकता लाने के लिए स्कूलों के विद्यार्थियों व आगंनवाड़ी केन्द्रों के बच्चों को भी शामिल किया जाएगा।
मुख्य सचिव वी.सी. फारका ने आज यहां विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग की सचिव सचिव अनुराधा ठाकुर, ग्रामीण विकास एवं युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव  ओंकार चंद शर्मा पर्यटन विभाग के निदेशक दिनेश मल्होत्रा तथा युवा सेवा एवं खेल विभाग की संयुक्त निदेशक सुमन रावत बैठक में उपस्थित थीं।

मुख्य सचिव ने कहा कि गर्मियों के दौरान शिमला आने वाले पर्यटकों को आकर्षित करने वाले विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी, जिनमें लोक नृत्य प्रतियोगिताएं, हिमाचली फूड फेस्टिवल, हथकरघा मेले व बैंड प्रतियोगिताएं शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में लोक नृत्य प्रतियोगिताएं आयोजित कीं जाएंगी, जिनमें सभी जिलों के लोक नृत्य दल भाग लेंगे।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग , पर्यटन, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग और कला, भाषा एवं संस्कृति विभाग प्रदेश भर में खण्ड स्तर तक आयोजित होने वाले इन गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
फारका ने कहा कि ऊना में 6 व 7 अप्रैल, 2017 को विशेष रूप से सक्षम बच्चों के लिए राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा और उप मण्डल स्तर पर युवाओं के लिए मैराथन रैलियों का आयोजन किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *