नन्‍द लाल शर्मा “मोस्‍ट इम्‍पेक्‍टफुल सीएसआर लीडर तथा लाइफ टाइम अचीवमेंट” अवार्ड से सम्‍मानित

नन्‍द लाल शर्मा “मोस्‍ट इम्‍पेक्‍टफुल सीएसआर लीडर व लाइफ टाइम अचीवमेंट” अवार्ड से सम्‍मानित

  • एसजेवीएन ने सीएसआर के क्षेत्र में संस्‍थानीकरण के अलावा विविध अभिनव प्रयोग किए हैं आरंभ : शर्मा
  • एसजेवीएन हेल्‍पएज इंडिया के सहयोग से सवा सौ से अधिक हेल्‍थ केम्‍प कर चुका है आयोजित
एसजेवीएन हेल्‍पएज इंडिया के सहयोग से सवा सौ से अधिक हेल्‍थ केम्‍प कर चुका है आयोजित

एसजेवीएन हेल्‍पएज इंडिया के सहयोग से सवा सौ से अधिक हेल्‍थ केम्‍प कर चुका है आयोजित

शिमला: एसजेवीएन को सर्वश्रेष्‍ठ निगमित सामाजिक दायित्‍व की श्रेणी में सीएसआर लीडरशिप अवार्ड से तथा एसजेवीएन के  निदेशक (कार्मिक), नन्‍द लाल शर्मा को व्‍यैक्तिक श्रेणी में मोस्‍ट इम्‍पेक्‍टफुल सीएसआर लीडर तथा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है।

इस अवसर पर शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन ने सीएसआर के क्षेत्र में संस्‍थानीकरण के अलावा विविध अभिनव प्रयोग आरंभ किए हैं। उन्‍होंने आगे बताया कि एसजेवीएन ने समाज की सामाजिक पर्यावरणीय तथा आर्थिक आवश्‍यकताओं के परिप्रेक्ष में ही कारपोरेट सामाजिक दायित्‍वों के शुरूआती स्‍वरूपों को भी एक सीध में लाने का प्रयास है।

सीएसआर इनीशिएटिव्‍स को मोटे तौर पर छः वर्टिकल भागों यथा शिक्षा एवं कौशल विकास, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तथा सामुदायिक परिसंपत्ति विकास, स्‍वास्‍थ्‍य रक्षा तथा कल्‍याण, स्‍थानीय संस्‍कृति को बढ़ावा तथा उसका संरक्षण, खेल, स्‍थायी विकास, प्राकृतिक आपदा के समय सहायता इत्‍यादि में बांटा गया है। इससे एसजेवीएन को राष्‍ट्रीय महत्‍व के साथ सामंजस्‍य रखने वाले एसजेवीएन के कारपोरेट सामाजिक दायित्‍व के मुद्दों में, अपनी ऊर्जा शक्ति और स्रोतों को चैनलाइज करने की दिशा में सहायता मिलती है।

  • वर्ष 2012 में एसजेवीएन सिल्‍वर जुबली मेरिट स्‍कॉलरशिप योजना आरंभ :
  • उद्देश्‍य ; विद्यार्थियों में प्रतिस्‍पर्धात्‍मक भावना को बढ़ाना तथा उनके शैक्षणिक गुणों को पोषि‍त करना
  • एसजेवीएन हेल्‍पएज इंडिया के सहयोग से मोबाईल हैल्‍थ वैन परियोजना से पैंतीस हजार से अधिक लोग लाभांवित

उन्‍होंने सूचित किया कि एसजेवीएन ने वर्ष 2012 में एसजेवीएन सिल्‍वर जुबली मेरिट स्‍कॉलरशिप योजना आरंभ की है जिसका उद्देश्‍य

एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) नन्‍द लाल शर्मा

एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) नन्‍द लाल शर्मा

विद्यार्थियों में प्रतिस्‍पर्धात्‍मक भावना को बढ़ाना तथा उनके शैक्षणिक गुणों को पोषि‍त करना है। इसके अलावा हेल्‍पएज इंडिया के सहयोग से स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में 14 मोबाईल हैल्‍थ वैन परियोजना प्रभावित क्षेत्रों में उपलब्‍ध करवाई गई है ताकि लोगों को उनके द्वार पर ही स्‍वास्‍थ्‍य लाभ उपलब्‍ध करवाया जा सके।   इन मोबाईल हैल्‍थ वेनों से साढे तीन लाख लोग इलाज करवा चुके हैं। इसके अतिरिक्‍त एसजेवीएन हेल्‍पएज इंडिया के सहयोग से सवा सौ से अधिक हेल्‍थ केम्‍प का भी आयोजन कर चुका है, जिससे पैंतीस हजार से अधिक लोग लाभांवित हो चुके है।

  • एसजेवीएन द्वारा सीएसआर के क्षेत्र में किए गए अग्रणी कार्य दर्शाते हैं उसके दीर्घगामी स्‍थायित्‍व को

एसजेवीएन द्वारा सीएसआर के क्षेत्र में किए गए अग्रणी कार्य उसके दीर्घगामी स्‍थायित्‍व को दर्शाते हैं तथा एसजेवीएन की क्रमिक प्रतिबद्धता को प्रतिबिम्बित करते हैं। सीएसआर कार्यक्रमों का क्रियान्‍वयन इस प्रकार किया जा रहा है ताकि विधिपरकता, नैतिक मानकों तथा अंतर्राष्‍ट्रीय मानदंडों के साथ उसका सक्रिय अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *