वीरभद्र का मोदी पर तंज: बताएं हिमाचल के लिए उन्होंने क्या किया?

प्रदेश में शिक्षण संस्थान व महाविद्यालय खोलने की भाजपा द्वारा हमेशा ही आलोचना की जाती रही है, परन्तु किसी भी क्षेत्र के विकास का आधार शिक्षण संस्थान होते हैं : सीएम

  • मुख्यमंत्री ने की लगडू में उप-तहसील व पुलिस चौकी खोलने की घोषणा
  • आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा पशु अस्पताल का लोकार्पण

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कांगड़ा ज़िला के शीतकालीन प्रवास के द्वितीय चरण में आज दूसरे दिन ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर क्षेत्र के लगडू में उप-तहसील कार्यालय व पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की। उन्होंने खुंडिया के काला-पानी का पुनः नामकरण कर सुंदरबन करने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने काला पानी से बाबा पंजा के लिए सड़क तथा ग्राम पंचायत बाग की धाटी और शिहोरपियां में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने लगडू से ताली के लिए वाया मांडू, भेडवां, देवगांव और दोदरू से सौरकलां वाया खेरियां सौर खुर्द सड़क के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने 13.38 लाख रुपये की लागत से लगडू में पशु अस्पताल व आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने 1.69 करोड़ रुपये की लागत से लगडू-हरदीपुर पेयजल आपूर्ति योजना, 4.9 करोड़ रुपये की लागत से नकेड़ खड्ड पर पुल की आधारशिला रखीं। यह पुल लगडू को नगरोटा विधानसभा क्षेत्र से जोड़ेगा। उन्होंने सड़क का कार्य शीघ्रातिशीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने 87.19 लाख रुपये की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लगडू के अतिरिक्त भवन की भी आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने लगडू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र पहले पिछड़ा हुआ था, जबकि आज क्षेत्र में अपार विकास हुआ है और प्रदेश सरकार ने कांगड़ा ज़िला के चंगर क्षेत्र को हमेशा ही विकसित करने को प्राथमिकता दी है तथा क्षेत्र को सड़कों से जोड़ा गया है और शिक्षण संस्थान खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षण संस्थान व महाविद्यालय खोलने की भाजपा द्वारा हमेशा ही आलोचना की जाती रही है, परन्तु किसी भी क्षेत्र के विकास का आधार शिक्षण संस्थान होते हैं। आज प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में बड़े राज्यों की श्रेणी में अग्रणीय आंका गया है, जो प्रदेश के लोगों के लिए गौरव का विषय है।

विधायक संजय रत्न ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा चंगर क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी की गई थी और यह वर्तमान सरकार है, जिसमें उनके विधानसभा क्षेत्र के चंगर में अनेक स्कूल खोले व स्तरोन्नत किए है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री का चंगर क्षेत्र के खुंडिया व मंझीण, जिनमें एक ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में आता है, में महाविद्यालय खोलने के लिए आभारी है। उन्होंने क्षेत्र में हुए विकास का श्रेय मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को दिया।

स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील रत्न, एपीएमसी हमीरपुर के अध्यक्ष प्रेम कौशल, कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता व ज़िला के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *