मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण से नए उम्मीदवार के तौर पर प्रस्तावित किया विक्रमादित्य का नाम

मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण से नए उम्मीदवार के तौर पर प्रस्तावित किया विक्रमादित्य का नाम

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से राज्य युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह का नाम नए सम्भावित उम्मीदवार के तौर पर प्रस्तावित किया। मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास ऑकोवर में शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के कर्मचारियों तथा पार्टी के पदाधिकारियों की एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि वे उस सीट से चुनाव लड़े, जहां से कांग्रेस पार्टी कभी विजय नहीं हुई, हालांकि यह सब प्रदेश की जनता पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि उन्हें शिमला ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपार स्नेह प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि लोगों को यह नहीं सोचना चाहिए कि वे शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र छोड़ कर जा रहे हैं, बल्कि वे इस क्षेत्र की ओर भी समान रूप से ध्यान देना चाहते हैं।

उन्होंने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विकास का श्रेय उन कर्मचारियों व लोगों को दिया, जिन्होंने विकासात्मक परियोजनाओं को सफल बनाने के लिए दिन-रात काम कर अपना पूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि वे कर्मचारियों को राज्य तथा राष्ट्र का अहम हिस्सा मानते हैं और उनकी मांगों पर हमेशा ही सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है और उन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की विकासात्मक नीतियों तथा कार्यक्रमों का सफल कार्यन्वयन में कर्मचारियों की अहम भूमिका रहती है।

उन्होंने कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में शिमला ग्रामीण में अनेक विकासात्मक कार्य हुए हैं। विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि घण्डल में विधि विश्वविद्यालय के अलावा घणाट्टी के समीप सोलहमील में एक कॉलेज के साथ-साथ ललित कला महाविद्यालय भी खोला जा रहा है। इसके अतिरिक्त, इस क्षेत्र की 41 पंचायतों को लाभ पहुंचाने वाली 105 करोड़ रुपये की लागत की घरोग-घण्डल पेयजल योजना का कार्य भी इस वित्तीय वर्ष में पूरा हो जाएगा। क्षेत्र में इसके अलावा राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं तथा प्रशिक्षण शिविरों को आयोजित करने के लिए दुधालटी में एक विश्व स्तरीय शुटिंग रेंज भी बनाई जा रही है।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 37 से भी अधिक स्कूल खोले या स्तरोन्नत किए गए हैं। सुन्नी, दाड़गी तथा जलोग में 3 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भी खोले गए हैं। 8 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को खोलने या स्तरोन्नत करने के साथ-साथ सुन्नी में 50 बिस्तरों वाले अस्पताल को स्तरोन्नत किए जाने से स्वास्थ्य सुविधाओं को भी सशक्त किया गया है।

राज्य युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण शिमला के अध्यक्ष चन्द्रशेखर शर्मा, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव राकेश शर्मा भी कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के बीच इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *