प्रदेश पयर्टन विकास निगम के 21 कर्मचारी होंगे नियमित, हि.प्र. पर्यटन विकास निगम की 147वीं बैठक आयोजित

प्रदेश पयर्टन विकास निगम के 21 कर्मचारी होंगे नियमित, हि.प्र. पर्यटन विकास निगम की 147वीं बैठक आयोजित

  • कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने तथा फील्ड अधिकारियों को और वित्तीय शक्तियां प्रदान करने को स्वीकृति प्रदान
  • मुख्यमंत्री ने दिए तत्तापानी में गर्म स्नान सुविधाएं तथा इस क्षेत्र में पर्यटन परिसर स्थापित करने की संभावना तलाश करने के निर्देश
  • निगम के परिवहन इकाई की वर्तमान फलीट को सुदृढ़ करने के लिए दो नई वाल्वो बसें खरीदने को भी मंजूरी
  • अतिथियों की आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाजनक पैकेज देने का भी निर्णय
  • मुख्यमंत्री ने निगम की नई वैबसाईट का किया शुभाम्भ
  • वैबसाईट में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन गणतव्य और हिमाचल प्रदेश पर्यटन की संपत्तियों को किया गया है प्रमुखता से प्रदर्शित

 शिमला: हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम की 147वीं बैठक आज यहां आयोजित की गई जिसमें निगम के 21 कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने तथा फील्ड अधिकारियों को और वित्तीय शक्तियां प्रदान करने को स्वीकृति प्रदान की गई। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री ने तत्तापानी में गर्म स्नान सुविधाएं तथा इस क्षेत्र में पर्यटन परिसर स्थापित करने की संभावना तलाश करने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम की विपणन गतिविधियों को सुदृढ़ करने पर भी बल दिया।

मुख्यमंत्री ने निगम के वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान नवम्बर, 2016 तक 4.66 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ अर्जित करने के प्रयासों की सराहना की और निगम के परिवहन इकाई की वर्तमान फलीट को सुदृढ़ करने के लिए दो नई वाल्वो बसें खरीदने को भी मंजूरी प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने निगम की नई वैबसाईट का भी शुभाम्भ किया जो आधुनिक विशेषताओं के कारण उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाजनक होगी। वैबसाईट में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन गणतव्य और हिमाचल प्रदेश पर्यटन की संपत्तियों को प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है।

बैठक में अतिथियों की आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाजनक पैकेज देने का भी निर्णय लिया गया। उपभोक्ताओं द्वारा हिमाचल प्रदेश में यात्रा के दौरान उनके अनुभवों पर दी गई ऑन लाईन फीडबैक व समीक्षा को उनके नाम व फोटो के साथ निगम की वैबसाईट के होम पेज पर प्रदर्शित किया जाएगा। वैबवाईट में उपभोक्ताओं के लिए फोटोग्राफी प्रतियोगिता में भाग लेने की ऑनलाईन सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त इस वैबसाईट पर एचपीटीडीसी की ‘प्रिविलेज कार्ड योजना’ के ऑन लाईन एप्लीकेशन फार्म भी उपलब्ध होंगे। वैबसाईट में ऑन-लाईन होटल व बस बुकिंग, एडवेंचर स्पोर्टस, ट्रेवल टिप्स, हिमाचली व्यंजनों, फोटो गैलरी तथा नवीनतम घोषणाओं के ऑफर लिंक भी दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *