प्रदेश की जनता ने भारत बंद के आवाहन को नकारा : प्रो. धूमल

  • प्रदेश की जनता ने पूर्णरूप से नकार दिया है कालेधन के पक्षधर नेताओं और उनकी नकारात्मक राजनीति को
  • देश नवनिर्माण की राह पर चल पड़ा है : प्रेम कुमार धूमल

शिमला : पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा भारत बंद के आवाहन को प्रदेश की जनता ने नकार कर साबित कर दिया है कि वह कालेधन व नकली नोटों के खातमे के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णय के साथ मजबूती से खड़ी है और कालेधन के पक्षधर नेताओं और उनकी नकारात्मक राजनीति को पूर्णरूप से नकार दिया है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनता इस बात को भली भांति समझ गई है कि नोटबंदी के फैंसले से कालेधन से चल रही एक समानांतर अर्थव्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो जाएगी और कुछ लोगों की तिजोरियों में रखा कालाधन बाहर आने से देश के विकास और गरीब जनता के उत्थान के लिए अनेकों योजनाएं बनाई जा सकेगी। आतंकवादी और असमाजिक तत्वों को कालेधन की सप्लाई न हो पाने की वजह से देश की एकता व अखण्डता को अक्षुण रखा जा सकेगा।

प्रो. धूमल ने कहा कि विपक्षी नेताओं को अब भली भांति समझ जाना चाहिए कि देश की जनता कालेधन और कालेधन को प्रश्रय देने वालों के खिलाफ हैं, जो जनता की मुश्किलों की आड़ में राजनीति करने का प्रयास कर रहे थे, आज जनता ने ऐसी नकारात्मक राजनीति करने वालों को नकार दिया है और यह भी दर्शा दिया है कि इस तरह की राजनीति करने वाले लम्बे समय तक टिके नहीं रह पाएंगे।

प्रो. धूमल ने कहा कि देश नवनिर्माण की राह पर चल पड़ा है। राष्ट्र निर्माण के लिए सभी दलों को एकजुटता दिखाते हुए ऐसे निर्णय जिनसे देश के विकास की राहें खुलती हो, के पक्ष में खड़े हो जाना चाहिए। भारत विश्व गुरू बन सके और विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा हो सके, इसके लिए विरोध की राजनीति का रास्ता छोड़कर देशहित में लिए गए निर्णयों के साथ खड़ा हो जाना चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *