स्टोक्स ने की जुब्बल में प्लान्ट हैल्थ क्लीनिक खोलने की घोषणा

  • जुब्बल कोटखाई में 6करोड़ 60लाख रूपए शिलान्यास व उद्घाटन

 शिमला: सिंचाई, जनस्वास्थ्य, बागवानी एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स ने जुब्बल कोटखाई में दो दिवसीय प्रवास के दौरान 6 करोड़ 60 लाख रूपए से अधिक की विभिन्न विकास योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। उन्होंने आज एक करोड़ 60 लाख रूपए की लागत से निर्माणाधीन पराली, शिल्ली, जय पीढ़ी माता उठाउ पेयजल योजना का शिलान्यास भी किया। उन्होंने बताया कि इस योजना के बनने से लगभग 12 गांव लाभान्वित होंगें। उन्होंने विश्राम गृह जुब्बल के साथ लगते पुल का भी शिलान्यास किया जोकि 60 लाख 33 हजार की लागत से बनकर तैयार होगा। इसके निर्माण से स्थानीय लोगों, बागवानों, किसानो व स्कूली छात्रों लाभान्वित होंगें।

उन्होंने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सनताडी के भवन का उद्घाटन किया जिसकी लागत 37 लाख है। उन्होंने बगोली में पशु औषधालय का भी उद्घाटन किया जो 9 लाख 50 हजार की राशि से बनकर तैयार होगा। उन्होंने बताया कि जुब्बल कोटखाई क्षेत्र में इस वर्ष बागवानी गतिविधियों पर लगभग 2 करोड़ रूपए से अधिक की राशि का प्रावधान किया गया है ताकि बागवान विभिन्न योजनाओं के तहत उपकरण, खाद, पौधे व अन्य सुविधाएं प्राप्त कर सके।

उन्होंने आज जुब्बल में प्लान्ट हैल्थ क्लीनिक खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस क्लीनिक के माध्यम से किसान व बागवान अपने खेतों की मिट्टी व पौधों की पतियों की जांच करवा सकेंगें। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता रही है।

इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर ने बताया कि दरकोटी -गाजटा सड़क की मैटलिंग व टॉयरिंग के लिए एक करोड़ 73 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। कुड़ी, खरयाना, हलाई, दरकोटी सड़क के लिए 3 करोड़ 29 लाख रूपए की डीपीआर बनकर तैयार है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *