ताज़ा समाचार

आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आपकी किस्मत के सितारे 21 से 27 नवम्बर तक : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

 

  • साप्ताहिक राशिफल 21 से 27 नवम्बर तक
  • आइए जानें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

गौ सेवा के लिए आप भी अपना बहुमूल्य योगदान करें और गौ सेवा के लिए आगे आएं। ज्योतिष अनुसंधान केंद्र काल योग सेवा ट्रस्ट शिमला, सेक्टर 34 सी, केनरा बैंक के सामने न्यू शिमला, एस्ट्रो अधिकारी संपर्क सूत्र-82638-82638 और 92182-00013, 14 आचार्य जी से आप वॉट्स ऐप और फेसबुक पर इस नंबर से जुड़ सकते हैं।

 

  • आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा, 91295-00004
आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ )-: इस सप्ताह किसी दोस्त के साथ पार्टनरशिप में पैसा कमाने का मौका मिलेगा। अपनी सक्रियता को योजना के स्तर तक ही सीमित रखें। दूसरों के प्रति सहयोग की भावना से सफलता मिलेगी। पार्टनरशिप या रिश्तों को लेकर आपके मन में किसी तरह की चिंता है, तो उसका समाधान मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ एक सकारात्मक और नई पहल करने का भी मौका मिल सकता है।

वृष (ई, , , , वा, वी, वू, वे, वो )-  : भाग्यवश आर्थिक लाभ होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। निश्चित तौर पर इस सप्ताह वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगा। आप स्फ़ूर्ति से लवरेज़ रहेंगे लेकिन आप कुछ ऐसा काम कर सकते हैं, जो आपके लिए हितकर नहीं होगा। इसलिए थोड़ा सावधान रहें और अपने विवेक से काम लें। यदि मंगल और राहु की दशा ख़राब रहती है तो यह आपके वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा कर सकता है।

मिथुन (का, की, कू, , , , के, को, ह )-: अपने काम के प्रति ईमानदार रहें, कठिन परिश्रम करें और भाग्य के भरोसे न बैठे रहें। परिवार के किसी बड़े के साथ लड़ाई झगड़ा हो सकता है, लेकिन आप अपनी बुद्धि से चीज़ों को हल करने में कामयाब होंगे। इस समय धनार्जन होने के भी योग हैं लेकिन किसी खरीददारी के चलते अधिक खर्चे भी हो सकते हैं। घरेलू और आर्थिक फ़ैसले लेने में किसी भी प्रकार की जल्दबाज़ी न करें।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डु, डे, डो)-: समाजसेवी और राजनीति से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अनुकूल है, लेकिन अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी ज़रूरी है। नया वाहन या घर ख़रीदने में सफल होंगे। वैवाहिक जो़ड़ों और प्रेमी-युगलों को एक-दूजे के साथ यादगार पल बिताने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आमदनी निरंतर बनी रहेगी लेकिन खर्चों पर नियंत्रण पाना होगा। यात्राएं अच्छी रहेंगी।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)-  : बच्चे इस सप्ताह आपके मुताबिक़ नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता है। आपको ख़ुद पर नियंत्रण रखना चाहिए। पुरातत्व और इतिहास विषय में रुचि रखने वाले छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों की पदोन्नति हो सकती है और वे नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं। इस सप्ताह किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचें और ऐसे काम करने की कोशिश करें, जिससे आपको ख़ुशी मिले।

कन्या (ढो, , पी, पू, , , , पे, पो)-: इस हफ्ते सारी परेशानियों का अंत होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और सारे कर्ज़ों से भी निजात मिलेगी। साथ ही आपके शत्रु भी परास्त होंगे। सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिये यह सप्ताह अच्छा रहेगा। कटु शब्दों का प्रयोग करने से बचें। अगर आप संतान उत्पत्ति के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह समय इसके लिए अच्छा नहीं है। अपने ऑफ़िस में थोड़ा सजग रहें।

तुला (र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते)-: ख़ुद को लेकर इस सप्ताह ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है। व्यवसाय में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आपको लेकर आपके जीवनसाथी के दिमाग में कुछ भ्रांतियां उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन उन पर बहस करके उन बातों को और बढ़ावा न दें। आपसी बातचीत करके समस्याओं का हल खोजें। वाणी पर संयम रखें।

वृश्चिक (तो, , नी, नू, ने, नो, या, यि, यू)-: इस सप्ताह बेशक आपको आर्थिक लाभ हो सकता है लेकिन समय फिर भी आपके अनुकूल नहीं है। कम समय में अधिक धन कमाने के लालच में आप ग़लत रास्ते का रुख़ कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार का जोखिम न लें। बहस करने से बचें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके वरिष्ठ आपके साथ ज़रूरत से ज़्यादा सख़्ती से पेश आ सकते हैं। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा।

आपकी किस्मत के सितारे 21 से 27 नवम्बर तक : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आपकी किस्मत के सितारे 21 से 27 नवम्बर तक : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

धनु (य, यो, भा, भि, भू, , फा,, भे)-: माता-पिता का स्वास्थ्य इस सप्ताह चिंता का कारण बन सकता है। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। बच्चे कोई दिल ख़ुश करने वाली ख़बर ला सकते हैं। कुछ नया कार्य शुरू करने के लिए यह समय एकदम आपके अनुकूल है। आपके साहस में बढ़ोत्तरी होगी और आप अपने द्वारा प्राप्त की हुई सफलताओं के लिए सम्मानित होंगे। लेकिन इसके लिये अतिउत्साहित होने से बचें। ख़ुशियां आपका दरवाज़ा खटखटा रही हैं। शत्रुओं से सावधान रहें।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)-:  आपके काम के लिए लोग आपका सम्मान करेंगे। अगर आप मीडिया, ग्लैमर या पढ़ाई के क्षेत्र में है तो यह समय बहुत अच्छा रहेगा। निजी और पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। यदि बृहस्पति, चंद्रमा और शुक्र की दशा और अंतर दशा आपके पक्ष में रही तो इस सप्ताह आपको अपार धन लाभ होगा। परिवार की किसी महिला या आपकी माता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। उनका और अपना ख़्याल रखें।

कुंभ (गू, गे, गो, , सी, सू, से, सो, द)-: इस सप्ताह व्यवसायी व्यक्तियों को प्रभावशाली लोगों का सानिध्य मिलेगा। अनचाहे स्त्रोतों से धन लाभ होगा। जुए या अवैध रूप से पैसे कमाने की कोशिश न करें, क्योंकि बृहस्पति इन चीज़ों में आपका साथ नहीं देगा। निजी जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

मीन (दी, दू, थ,झ , ञ, दे, दो, च, ची)-: इस सप्ताह अनचाहे ख़र्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। कोई भी आपकी भावनाओं को ठेस पहुँचाने में सफल नहीं होगा। आप अपने साहस से अनचाही चीज़ों पर काबू पाने में सफल होंगे। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों की इच्छा पूरी होगी। सप्ताह के शुरूआत में आपका निजी जीवन ख़ुशनुमा बना रहेगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  45  =  53