एक करोड़ 67 लाख रुपये की लागत से निर्मित गिरी नदी पुल जनता को समर्पित

शिमला: सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी, सूचना एवं प्रोद्योगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स ने आज ठियोग की ग्राम पंचायत बलग में एक करोड़ 67 लाख रुपये की लागत से गिरी नदी पर बने 40 मीटर लंबे पुल का लोकार्पण किया। इस पुल के निर्माण से सिरमौर, चौपाल, बलग क्षेत्र के ग्रामीणों को अपने उत्पाद मंडियों तक पहुंचाने में सुविधा प्राप्त होगी। इस पुल के निर्माण से शिमला की दूरी 25 किलोमीटर कम हो जाएगी।

स्टोक्स ने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में सड़क स्वास्थ्य एवं शिक्षा में हो रहे अभूतपूर्व विकास का श्रेय मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश वीरभद्र सिंह को जाता है। स्टोक्स ने जिला स्तरीय पांच दिवसीय एकादशी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की तथा उन्होंने इस मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित किया। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बलग के बलियोग में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का विश्राम गृह जल्द ही खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि बलग पंचायत में केर्ट दरबार से रैल तक बस सुविधा जल्द ही आरंभ होगी। उन्होंने कहा कि मुंडु पंचायत के लिए पेयजल व सिंचाई सुविधा भी जल्द ही उपलब्ध करवाई जाएगी।

इससे पहले, स्टोक्स ने मतियाना में दो दिवसीय पारंपरिक ठोडा मेले के समापन समारोह की भी अध्यक्षता की।  उन्होंने कहा कि 149 करोड़ रुपये की लागत से नाबार्ड के तहत कुरप्पन खड्ड से कोटगढ़, कुमारसेन, नारकंडा, मतियाना, ठियोग के लिए पीने के पानी की स्कीम स्वीकृत की जा चुकी है, जिसका निर्माण अतिशीघ्र आरंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के बनने से इस क्षेत्र में पीने के पानी की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही रईच खड्ड से मूल मतियाना के लिए पीने के पानी की स्कीम लोगों को समर्पित कर दी जाएगी।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *